तैजुल इस्लाम की शानदार गेंदबाज़ी के बावजूद ज़िम्बाब्वे ने दर्ज की बड़ी जीत

November 6, 2018 by No Comments

बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट में ज़िम्बाब्वे ने 5 साल बाद कोई जीत दर्ज की है. ये जीत ज़िम्बाब्वे के लिए 15 साल बाद विदेशी धरती पर दर्ज की गयी जीत है. सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश को 151 रनों से हराकर ज़िम्बाब्वे ने रिकॉर्ड बना दिया. इसके पहले ज़िम्बाब्वे ने सितम्बर 2013 में पाकिस्तान को हराया था. तब ज़िम्बाब्वे ने 24 रनों से पाकिस्तान को हराया था। बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भी ज़िम्बाब्वे की यह 2013 के बाद पहली जीत है। इसके अलावा ज़िम्बाब्वे दो ही बार विदेशी धरती पर कोई टेस्ट जीत सका है. इसके पहले आख़िरी बार ज़िम्बब्वी विदेशी धरती पर बांग्लादेश को ही हराया था.

इस मैच के बारे में अगर आपको बाताएँ तो ज़िम्बाब्वे़ ने सिलहट टेस्ट की पहली पारी में 282 रन बनाये जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 143 रन पर ही सिमट गयी. तैजुल इस्लाम की शानदार गेंदबाज़ी की मदद से ज़िम्बाब्वे ने खेल में वापसी की और दूसरी पारी में ज़िम्बाब्वे 181 पर ढेर हो गयी. इसके बावजूद बांग्लादेश को 321 रनों का लक्ष्य मिला जिसके जवाब में बांग्लादेश के खिलाड़ी ख़ास कमाल न दिखा सके और पूरी टीम 169 पर ही आउट हो गयी. ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाज़ शॉन विलियम्स को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया. उन्होंने पहली पारी में महत्वपूर्ण 88 रन बनाए.

इस मैच में तैजुल इस्लाम ने कुल 11 विकेट लिए. दो मैचों की सीरीज़ में बांग्लादेश 1-0 से आगे है जिसका अर्थ है कि अब ज़िम्बाब्वे सीरीज़ हार नहीं सकती.अगला टेस्ट मीरपुर में 11 नवम्बर से खेला जाएगा. अंतिम स्कोर इस प्रकार रहा:: ज़िम्बाब्वे 282 एवं 181,बांग्लादेश 143 एवं 169

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *