आपस में असली रिश्तेदार हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के ये किरदार, कोई है पति-पत्नी तो कोई भाई बहन…

September 14, 2021 by No Comments

मनोरंजन के मामले में बड़े पर्दे के साथ-साथ आजकल थोड़े रुपए को भी काफी तवज्जो दी जा रही है। आजकल के दौर में वेब सीरीज भी काफी चर्चा में बनी रहती हैं लोग छोटे पर्दे के साथ अब ओटीटी को भी काफी पसंद करने लगे हैं।

छोटे पर्दे पर जब भी चर्चित टीवी सीरियलों का नाम लिया जाता है। तो उसमें तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल का नाम ना आए। ऐसा मुमकिन नहीं है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल एक कॉमेडी शो है। जिसे दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। तारक मेहता का उल्टा चश्मा के कलाकार भी दर्शकों के बीच काफी फेमस है। जिन्हें लोगों का काफी प्यार मिलता है।

बीते 13 सालों से यह शो लोगों का मनोरंजन कर रहा है। आज भी इस सीरियल की लोकप्रियता वैसे ही है। जैसे 13 साल पहले हुआ करती थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि इस टीवी सीरियल की लोकप्रियता वक्त के साथ साथ बढ़ती जा रही है।

क्योंकि इस टीवी सीरियल के किरदार बहुत ही अनूठे हैं। फिर चाहे वह जेठालाल हो या फिर उनके साले सुंदरलाल, बाघा हो या फिर बावरी।

आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसे टीवी सीरियल के कई किरदार आपस में रिश्तेदार हैं। जिनमें से कोई आपस में पति-पत्नी है तो कोई भाई बहन। चलिए आज आपको ऑफस्क्रीन रिश्तेदारों से मिल जाते हैं।

इस कड़ी में पहला नाम आता है दया बहन और सुंदर लाल का। आपको बता दें कि ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल में दिशा वकानी दया बेन का किरदार निभाती है।

तो उनके भाई के किरदार में नजर आते हैं मयूर वकानी। लेकिन यह सिर्फ ऑनस्क्रीन ही भाई-बहन नहीं। बल्कि ऑफ स्क्रीन भी रियल भाई बहन है। जी हां दयाबेन के पिताजी गुजराती सिनेमा के जाने-माने कलाकार हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है टप्पू और गोगी का। आपको बता दें कि टप्पू के किरदार में पहले भव्य गांधी को देखा जाता था। जोकि अब वह छोड़ चुके हैं।

भव्य गांधी ने ही टप्पू के रोल में जान डाली थी। कुछ सालों बाद उन्होंने अब खुद को शो से अलग कर लिया है। फिलहाल टप्पू का किरदार राज अनंदकत निभा रहे हैं।

वहीं गोगी का रोल निभाने वाले इस समय शाह भव्य गांधी के कजिन है।

इस कड़ी में अगला नाम आता है रीटा रिपोर्टर और मालव राजदा का। आप यह सोच रहे होंगे कि रीटा रिपोर्टर के बारे में तो हम सब ने सुना है लेकिन मालव राजदा कौन है। तो आपको बता दें कि मालव राजदा को आपने किसी किरदार में नहीं देखा।

क्योंकि वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा के डायरेक्टर हैं। शो में रीटा रिपोर्टर का रोल निभाने वाले प्रिया आहूजा रियल लाइफ में उनकी पत्नी है। हाल ही में प्रिया आहूजा की वापसी हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *