इस वज़ह से रतन टाटा अभी भी है कुंवारे,बोले-लड़कियों से कई बार प्यार हुआ लेकिन सम्बन्ध में…

October 14, 2021 by No Comments

देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा अपनी जिंदगी के कई महत्‍वपूर्ण फैसलों के लिए चर्चित रहे हैं। जहां उद्योग से जुड़े फैसलों के चलते उन्‍हें दुनिया में शोहरत हासिल हुई वहीं पर्सनल लाइफ को लेकर भी वह काफी चर्चित रहे। रतन टाटा का शादी न करने फैसला लंबे समय तक उद्योग जगत की सुर्खियां बना रहा है।लखटकिया कार लांच कर हर दिल में समाए रतन टाटा देश के सफल उद्योगपति हैं

और टाटा ग्रुप के 24 साल तक चेयरमैन भी रहे हैं। रतन टाटा को सबसे कम कीमत सिर्फ एक लाख रुपये की कार बाजार में उतारने के लिए याद किया जाता है। आज ही के दिन 1937 में सूरत में जन्‍में रतन टाटा ने एक लाख रुपये की कार टाटा नैनो के वादे को पूरा कर देश के सबसे सफल बिजनेसमैन बन गए।

मुश्किल भरा रहा बचपन पूंजीपति परिवार में जन्‍म होने के बावजूद रतन टाटा का बचपन काफी मुश्किलों भरा रहा। बचपन में ही उनके माता पिता में अनबन हो गई और वह अलग रहने लगे। रतन की परवरिश उनकी दादी ने की। प्रतिभाशाली होने के चलते रतन पढ़ाई में हमेशा अव्‍वल रहे।

1971 में वह पहली बार टाटा ग्रुप के साथ जुड़े और इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी नेल्‍को के डायरेक्‍टर बनाए गए। रतन टाटा इसके बाद 1991 से वह 24 साल तक टाटा ग्रुप के चेयरमैन रहे।हर रोज शादी की अफवाहें बनती सुर्खियां टाटा ग्रुप में सर्वोच्‍च पद पर पहुंचने के बावजूद वह अविवाहित थे।

Image

ऐसे में रोजाना उनकी शादी की अफवाहें सुर्खियां बना करती थीं। 2011 में रतन टाटा ने एक इंटरव्‍यू में बताया कि वह चार बार शादी करने के विचार पर पहुंचे, लेकिन हर बार उन्‍होंने खुद को पीछे खींच लिया। उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें चार बार प्‍यार हुआ और हर बार वह शादी के फैसले पर पहुंचकर अटक गए।

Image

शादी के फैसले पर पहुंचे पर कर न सके रतन टाटा ने इंटरव्‍यू में कहा कि शादी न करने का फैसला उनके लिए ठीक साबित हुआ। अगर वह शादी कर लेते तो स्थिति काफी मुश्किल हो सकती थी।

रतन टाटा वर्तमान में मुंबई के कोलाबा में रहते हैं। पढ़ने के शौकीन रतन के घर में किताबों का जखीरा है। कुत्‍तों से भी काफी लगाव होने के कारण रतन टाटा के घर में कई उम्‍दा नस्‍ल के कुत्‍ते भी हैं।

Image

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *