लोकसभा में तीन तलाक बिल पर मोदी सरकार पर भड़के ओवैसी, जमकर बजाया…

December 29, 2018 by No Comments

हेलो दोस्तों ,अगर हम बात करें सियासत यानी राजनीति की तो जहां एक तरफ सरकार मुसलमानों की नमाज और अजान के खिलाफ है वहीं दूसरी तरफ यह सरकार मुसलमान औरतो की तरफ होने का झूठा दिखावा कर ती है। कभी नकाब तो कभी तीन तलाक के मुद्दे को लेकर सरकार ईधर उधर के फैसले सुनाती है कुछ ऐसा ही हुआ लोकसभा में जिस पर असदुद्दीन ओवैसी साहब मोदी सरकार पर भड़क उठे.
तो आइए जानते हैं कि क्या वजह हुई ओवैसी साहब के इस तरह भड़कने की ।आइए आपको बताते हैं कि ओवैसी साहब ने लोकसभा में क्या कहा “मैं हिंदुस्तान के सभी मुस्लिम ख्वातीन की तरफ से उनके बाप या भाई या चाचा की हैसियत से बताना चाहता हूं कि हिंदुस्तान की सभी औरतें इस बिल का पूरी तरीके से विरोध करती हैं और मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं भी इस बिल के खिलाफ हूं.

google


हिंदुस्तान की दफा 14 ,दफा 15, दफा 26, दफा 29 और हमारे संविधान का जो प्रियम बुल है. हमारे वतन में होमोसेक्सुअलिटी को परमिशन दे दी गई लेकिन जब बात मियां बीवी के आपसी झगड़ों की आई तो आप उनके फैसले बनाने लगे और बिल पास करवाने लगे ।मैं कहता हूं कि यह सब कुछ मियां और बीवी के बीच की बात है आप उस पर बिल क्यों बना रहे हैं? क्या आपको लगता है कि इस्लाम आप के खिलाफ होगा.
दूसरी बात यह है कि एडल्ट्री को आप अनदेखा कर रहे हैं लेकिन जब बात ट्रिपल तलाक की होती है तब आप औरतों की सहानुभूति लेने पहुंच जाते हैं। आपने दहेज को डिक्रिमिनलाइज कर दिया लेकिन औरतो के घर में दिन भर काम करने को क्रिमिनलाइज कर दिया। यह कानून उस संविधान से अलग क्यों है हमारे हिंदुस्तान में हिंदू मुस्लिम को लेकर अब तो बात बढ़ती ही जा रही है.

google


हमारे मुल्क में अगर किसी हिंदू का तलाक होता है तो उसको 1 साल की सजा होती है लेकिन अगर यही तलाक किसी मुस्लिम का होता है तो उसको 3 साल की सजा होती है क्या यह हार्म थ्योरी के खिलाफ नहीं है? मैडम स्पीकर से मैं पूछना चाहता हूं इस बात को सुप्रीम कोर्ट ने कब कहा ?कम से कम सुप्रीम कोर्ट का नाम तो इस सब में मत लाओ.
मैं पूछना चाहता हूं कि बेंथम ने क्या कहा, मोंटेग्यू ने क्या कहा ,उसने कहा कि अगर कानून की जरूरत नहीं है और फिर भी कानून बनाया जाए तो यह गलत है”.असदुद्दीन ओवैसी साहब ने और भी बहुत सारी बातें कर ले अपनी बातों को रखते हुए वह पूरे अग्रेशन में नजर आए उन्होंने कहा बात यहां ट्रिपल तलाक के नहीं हिंदू मुस्लिम की हो रही है जहां देखो हिंदू-मुस्लिम का मुद्दा उछाला जा रहा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *