तेजश्वी ने नीतीश से पूछा सवाल- अगर मांझी ने इतना ही अच्छा काम किया था तो उन्हें हटाया क्यूँ?

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके एक बयान को लेकर घेरने की कोशिश की है. राजद नेता ने नीतीश के उस बयान पर कमेंट किया है जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कार्यकाल की तारीफ़ की है.

तेजश्वी ने सवाल किया है कि अगर मांझी ने वाक़ई में मुख्यमंत्री रहते अच्छा काम किया था तो उन्होंने क्यूँ हटाया गया. साथ ही तेजश्वी ने पूछा कि अगर मांझी का कार्यकाल इतना ही अच्छा था तो उनके लिए 34 निर्णयों को क्यूँ बदला गया. उन्होंने कहा,”अच्छा काम करने के बावजूद उन्हें हटाने के लिए राष्ट्रपति भवन तक परेड कर रहे थे।उनकी कैबिनेट के 34 निर्णय क्यों बदले?”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि नीतीश के पुराने बयान को याद दिलाते हुए कहा कि नीतीश जी ने कहा था कि “माँझी सरकार के द्वारा लिए जा रहे निर्णय बिहार को गर्त में धकेल देंगे”.

तेजश्वी ने कहा कि नीतीश कुमार की बातों में एक विरोधाभास है. उन्होंने कहा,”आज कह रहे है माँझी जी CM रहते अच्छा काम कर रहे थे। फिर हटाया क्यूँ? इतना विरोधाभास? आप सच में जनता को बेवक़ूफ़ समझते है क्या?”

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था. उसके बाद जीतन राम मांझी मुख्यमंत्री चुने गए थे. 2015 के शुरू में मांझी को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था. मांझी ने इसके बाद हिंदुस्तान आवाम मोर्चा नाम से एक पार्टी बनायी है. आपको बता दें कि नीतीश कुमार ने इस साल महागठबंधन से अलग होकर भाजपा से हाथ मिला लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.