कैसे सीएम हैं नीतीश कुमार ? ईमानदारी का चोला ओढ़कर करवाते हैं घोटाले: तेजस्वी यादव

पटना: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला किया है। बिहार महादलित विकास मिशन में कथित घोटालों पर हुई कार्रवाई की खबर का हवाला देते कहा कि तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया है, ‘‘नीतीश जी कैसे मुख्यमंत्री हैं, हर दूसरे दिन इनकी नाक के नीचे घोटाले होते रहते हैं. ईमानदारी का चोला ओढ़कर घोटाले करवाते रहते हैं? दलितों के विकास के करोड़ों रुपये डकार गए.’’ तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ एक खबर को भी शेयर किया है। जिसमें उन्होंने एक खबर का लिंक साझा किया है।
जिसमें कहा गया है कि महादलित विकास मिशन के तहत ट्रेनिंग और सुविधाएं देने के नाम पर हुए कथित घोटाले में कार्रवाई करते हुए विभाग के कुछ मौजूदा और पूर्व अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले तेजस्वी ने एएनआई को दिए इंटरव्यू की एक क्लिपिंग ट्वीट करते हुए बिहार में शराबबंदी का मुद्दा उठाया था। तेजस्वी ने लिखा था कि प्रधानमंत्री बनने के लिए महागठबंधन के सहयोग से नीतीश जी ने की थी शराबबंदी ताकि वो इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाकर देशभर में घूम सकें। क्या उनमें हिम्मत है अब वो झारखंड और यूपी जाकर शराबबंदी के लिए सभा करें?

हाल ही में तेजस्वी ने रोहतास जिले में जहरीली शराब पीने से ५ लोगों की मौत पर भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि उस दौरान सिर्फ कागजों में शराबबंदी इसलिए की थी कि वो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बन जाएं। तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि बिहार में नीतीश की सरकार 6 महीने से ज्यादा सरकार नहीं चलेगी। क्योंकि जिन मामलों में ये फंसने वाले हैं या तो बीजेपी सरकार छोड़ देगी या फिर नीतीश कुमार को इस्तीफा देना पड़ेगा।
हालांकि नीतीश सरकार ने हमारे पीछे कई जांच एजेंसियां छोड़ रखी हैं। हम जिन सवालों का जवाब दे भी चुके हैं। उन्ही के बारे में पूछताछ करने के मामले में हमें बार-बार बुलाया जाता है।,आपको बता दें की तेजस्वी राज्य की पूर्ववर्ती जदयू-राजद-कांग्रेस महागठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम थे। लेकिन अब जदयू बीजेपी के साथ मिलकर बिहार में सत्ता संभाल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.