राजस्थान में आतंक- 50 साल के मुस्लिम युवक की बेदर्दी से ह्त्या

December 7, 2017 by No Comments

राजस्थान से एक बहुत ही भयानक क़िस्म का वीडियो वायरल हुआ है. यहाँ एक मुस्लिम आदमी को शम्भू लाल नाम के आदमी ने बेदर्दी से मार डाला. दरिंदगी का आलम ये कि उसने इस भयानक कृत का वीडियो भी बनाया और समुदाय विशेष को धमकी भी दी. घटना देव हेरिटेज रोड राजनगर, राजसमन्द की है. बताया जा रहा है कि मरने वाले का नाम मुहम्मद भट्टा शेख़ बताया जा रहा है. हालाँकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स मरने वाले का नाम अफ़राज़ुल बता रहे हैं.

पुलिस ने हत्यारे को गिरफ़्तार कर लिया है.हत्यारे ने हत्या करने के लिए कुदाल का सहारा लिया और बाद में उसे ज़िन्दा जला दिया. हत्यारे ने वीडियो में अपने घिनौने कृत को सही ठहराने के लिए “लव-जिहाद” शब्द का सहारा लिया है. राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया इस मामले से सहम गए हैं. उन्होंने कहा कि ये कैसे मुमकिन है कि कोई किसी को इस तरह मार कर वीडियो बना सकता है. उन्होंने कहा कि इस मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया गया है और स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम का गठन भी कर दिया गया है.

इस मामले के आने के बाद एक बार फिर राजस्थान सरकार पर क़ानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इसके पहले भी गौ-रक्षा के नाम पर राजस्थान में दक्षिणपंथी उग्रवादियों का आतंक रहा है. पहलु खान नामक आदमी की हत्या राजस्थान में ही हुई थी.देश में बढ़ रही नफ़रत को लोग चिंता का विषय मान रहे हैं. हिन्दू-मुस्लिम के बीच पिछले दिनों जिस तरह से अलगाव पैदा हुआ है वो अपने आप में मुश्किल वक़्त का इशारा है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *