कमेंट करने से पहले एक बार पूरा पढ़ तो लें मोदी: चिदंबरम

नई दिल्ली: वरिष्ट कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कश्मीर मुद्दे पर दिए गए अपने बयान की आलोचना को ग़लत बताया है. उन्होंने अपने बयान का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि प्रधानमन्त्री ने मेरे एक सवाल पर दिए जवाब को ठीक से नहीं पढ़ा है.

उन्होंने कहा कि जो उनकी आलोचना कर रहे हैं वो एक बार पूरा जवाब पढ़ लें और मुझे बताएं कि कौन सा शब्द मैंने ग़लत कह दिया है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक भूत को इमेजिन कर रहे हैं और उस पर हमला कर रहे हैं.

पूर्व वित्त मंत्री ने साफ़ किया कि ना तो उन्होंने ना ही उनकी पार्टी ने कभी सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ़ ये कह रहे हैं कि ये क्रॉस-बॉर्डर एक्शन है जो पहले भी होता रहा है और ये आर्मी चीफ़ भी मान चुके हैं.

असल में कश्मीर मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा था कि जम्मू और कश्मीर के बारे में वो ये निष्कर्ष निकालते हैं कि जब वहाँ कोई “आज़ादी” की बात करता है तो उसका अर्थ ऑटोनोमी है. हालाँकि उन्होंने ऑटोनोमी का समर्थन या विरोध अपने बयान में नहीं किया था. चिदंबरम के बयान पर भाजपा ने तुरंत ही बयान दिया और उनके बयान की भर्त्सना की. बेंगलुरु में एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भी चिदंबरम पर निशाना साधा. मोदी ने इतवार के रोज़ कहा कि चिदंबरम के बयान से ज़ाहिर है कि वो और उनकी पार्टी देश की सेना और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में क्या सोचते हैं. चिदंबरम ने मोदी के इसी बयान पर टिपण्णी की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.