“साल बदला है, सवाल नहीं.. 15 लाख रूपये कब आएँगे?”

January 3, 2018 by No Comments

पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी के “अच्छे काम” की वजह से जीडीपी 2% नीचे आ गयी है. उन्होंने कहा कि 44 लाख नौकरियाँ छीन ली गयी हैं और 3 लाख छोटे रोज़गार बंद करवा चुके हैं. उन्होंने कहा,”भुकमरी में 54 नंबर से 100 पर ले आये हैं…अभी-अभी 55 हज़ार करोड़ का ऋण लिया है.”उन्होंने कहा,”हम पीछे नहीं जा रहे,हम डूब रहे हैं।”

2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा किये गए वादे को लेकर भी हार्दिक ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा,”साल बदला है सवाल नहीं!..15 लाख रुपए कब आएँगे?”

हार्दिक ने भीमा-कोरेगाँव हिंसा पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने नए साल को अशुभ क़रार दिया और कहा कि जबकि देश में दलितों, किसानों और सैनिकों का ख़ून बह रहा है तो काहे का न्यू इयर. उन्होंने इस हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा,”देश के सामाजिक ताने बाने को किसकी नज़र लग गई,सबको हिन्दू होने का एहसास दिलाने वाले दलितों से नफ़रत क्यूँ करते हैं।एसे बनेगा मेरा हिन्दुस्तान न्यू इंडिया !!!”

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है. जिग्नेश ने भीमा-कोरेगाँव हिंसा पर लोगों से शान्ति बनाए रखने की अपील की. इसके अलावा उन्होंने इस बारे में मोदी पर कटाक्ष किया,”मोदीजी २०० साल पहले युद्ध के मैदान में वो ५०० थे तो भी जीते थे, २०१९ में चुनाव के मैदान में हम २५ करोड़ लोग आपको करारा जवाब देंगे।”बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस हिंसा पर कमेंट करते हुए कहा कि इसके पीछे भाजपा, आरएसएस और जातिवादी ताक़तों का हाथ है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *