गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं बॉलीवुड के ये 5 सितारे, लिस्ट में दो नाम आपको चौका देंगे

September 20, 2018 by No Comments

दोस्तों बॉलीवुड के सितारे हम सबको पसंद आते हैं, वो फिल्मों के जरिये हमें हंसाते और रुलाते हैं लेकिन उनके जीवन में भी बहुत सी समस्याएं होती हैं जिनसे उन्हें जूझना पड़ता है। आज हम 5 ऐसे सितारों की बात कर रहे हैं जो गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं।

5) सलमान खान…
बॉलीवुड में इस समय किसी का सबसे अधिक नाम है तो हैं सलमान खान। बॉलीवुड के सुल्तान सलमान एक से बढ़कर एक फिल्मों से हमारा मनोरंजन करते हैं और गरीबों की मदद भी करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वो लम्बे समय से एक घातक बीमारी से पीड़ित हैं जिसे ‘ट्रिगेमिनल न्यूरल्जिआ’ कहते हैं।

इस बीमारी के कारण सलमान के चेहरे में बहुत तेज़ दर्द होता है। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल जाना पड़ता है, उनके जबड़ों और गालों में कई बार ये दर्द हो चुका है। सलमान एक ऐसे सितारे हैं जो आम लोगों की भी मदद करते हैं, अब उनके लिए आम लोग भी दुआ कर रहे हैं।

4) शाहरुख़ खान…
सलमान के बाद अगर बॉलीवुड में कोई सबसे अधिक पॉपुलर है तो वो हैं शाहरुख खान। शाहरुख फिल्मक दुनिया पर राज करते रहे हैं। उन्हें किंग खान भी कहा जाता है। शाहरुख़ खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो अक्सर चोट खाते रहे हैं।

25 सालों के अंदर उनकी 8 बड़ी सर्जरी हो चुकी हैं जिसमे उनकी गर्दन और आँख भी शामिल है। इसलिए उन्हें इस बात का ध्यान रखना पड़ता है। शाहरुख़ के फैंस उनके लिए हमेशा दुआ करते हैं।

3) सोनम कपूर…
सोनम कपूर एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके चाहने वाले बड़ी संख्या में हैं। सोनम कपूर ने कई बड़ी फिल्में दी हैं, उन्होंने सलमान खान के साथ प्रेम रतन धन पायो जैसी सुपर हिट फिल्म दी। सोनम कपूर वैसे तो स्वाइन फ्लू का सामना भी कर चुकी हैं लेकिन उन्हें शुगर की समस्या है और अक्सर उनका शुगर लेवल काफी हाई हो जाता है। सोनम कपूर की उम्र अभी कम है.

2) सोनाली बेंद्रे। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की ऐसी अदाकारा हैं जो जैसा की आप सब जानते हैं बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे इस समय कैंसर से जूझ रही हैं। उनकी हालत में सुधार देखने को मिल रहे हैं। सोनाली ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने कई बड़े सितारों के साथ अभिनेत्री का किरदार निभाया है। अभी उनकी बीमारी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है।

1) धर्मेंद्र। सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र की उम्र अब काफी हो चली है। बताया जाता है कि धर्मेंद्र पिछले 20 सालों से डिप्रेशन का शिकार थे लेकिन अब वो एकदम स्वस्थ हैं।असल में धर्मेंद्र अपने दौर के सबसे कामयाब सितारों में से एक थे। वो लगातार अच्छा काम करते थे लेकिन एक समय के बाद बीमारी ने उन्हें घेर लिया था। ऐसे में धर्मेंद्र ने बीमारी से हिम्मत ना हारी और उससे लड़े और उस पर फतह हासिल की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *