इन हिन्दू अभिनेताओं ने की मुस्लिम अभिनेत्रियों संग शादी, इन्होने किया शादी के लिए बदला धर्म…

कहते हैं कि प्यार कोई भेदभाव नहीं देखता। जब बात हो फिल्म इंडस्ट्री की तो यहां पर तो कई फिल्मी सितारों ने प्यार के लिए मजहब की दीवारें तोड़कर एक दूसरे से रिश्ता निभाया है। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं। जिन्होंने समाज की चिंता किए बिना अपने पार्टनर के साथ शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया है। आज हम आपको ऐसे ही चर्चित फिल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मां मुस्लिम परिवार से संबंध रखती है।

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है फिल्म अभिनेता संजय दत्त की मां नरगिस का। नरगिस का असली नाम कनीज फातिमा राशिद था। लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदलकर नरगिस रख लिया था। सुनील दत्त से शादी करने के लिए नरगिस ने इस्लाम से हिंदू धर्म कबूला था।

एक कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेता शाहिद कपूर का जिनकी मां का नाम नीलिमा अजीम है। नीलिमा फिल्म अभिनेता पंकज कपूर ने धर्म की दीवारों से उठकर एक दूसरे से शादी रचाई।

नीलिमा अजीम भी मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। जबकि पंकज कपूर पंजाबी परिवार से आते हैं। इस कड़ी में अगला नाम आता है। फिल्म अभिनेता गोविंदा का फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर गोविंदा भी पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

लेकिन उनके पिता अरुण आहूजा ने मुस्लिम महिला से शादी रचाई थी। जिनका नाम नजीम बताया जाता है। भी मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखती थी। हालांकि गोविंदा की मां ने अरुण अजीम संग शादी के बाद धर्म परिवर्तन कर लिया था।

इस कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेता सूरज पंचोली का सूरज पंचोली की मां का नाम जरीना वहाब है। जरीना वहाब ने आदित्य पंचोली से शादी की है। जो कि हिंदू धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

इस कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेत्री आथिया शेट्टी का। जो की फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी हैं। अथिया शेट्टी की मां का नाम माना कादरी है। जो कि मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थी जबकि सुनील शेट्टी हिन्दू हैं।

सुनील शेट्टी के हिंदू परिवार से होने के कारण उनके परिवार मुस्लिम लड़की से शादी को तैयार नहीं थे लेकिन इन्होंने 9 सालों तक इंतजार किया जिसके बाद दोनों के परिवार मान गए।

इस कड़ी में अगला नाम आता है फिल्म अभिनेत्री फातिमा सना शेख का। जिन्होंने फिल्म दंगल से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। फातिमा सना शेख के पिता हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जिनका नाम विपिन शर्मा है। जबकि उनकी मां का नाम राज तबस्सुम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.