विजयदशमी के बाद होने वाला है इन दो राशियों के भाग्य में चमत्कारी बदलाव

October 19, 2018 by No Comments

देश भर में कल और आज विजयदशमी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक ये त्योहार एक तरह से नौ दिन से चली आ रही दुर्गा पूजा की समाप्ति का भी सूचक है। इस पर्व से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जो इसे ख़ास बनाती हैं। आज के दिन कई प्रदेशों में सोनपत्ती बाँटने की प्रथा भी है जिसका अर्थ है कि अब सब मंगल होने वाला है और जीवन में ख़ुशहाली बनी रहे। साथ ही ये इस बात का प्रतीक भी माना जा सकता है कि अपनी ख़ुशियाँ लोगों में बाँटनी चाहिए। जहाँ ख़ुशियाँ बाँटने की बात है वहीं हम भी आपके लिए विजयदशमी के अवसर पर एक ख़ुशख़बरी लाए हैं। जी हाँ हमारे पास है एक ऐसी ख़बर जो आपके जीवन में ख़ुशियाँ ले आएँगी।

जैसा कि ज्योतिष में आस्था रखने वाले मानते हैं कि ग्रहों की दशा दिन रात बदलती रहती है और इसका असर होता है अलग-अलग राशियों पर भी। किसी ग्रह की कोई चाल एक राशि के लिए सही हो सकती है तो वहीं दूसरी राशि के लिए कम फलदायी, लेकिन मेहनत का फल हर राशि वालों के लिए एक-सा होता है। हाँ अगर आपका भाग्य उज्जवल हो तो मेहनत का सही परिणाम मिलता है वहीं अगर आपका भाग्य साथ न दे रहा हो तो भी मेहनत से अपने भाग्य को बदलना सम्भव है। आज हम आपको बताने वाले हैं उन दो राशियों के बारे में जिनकी क़िस्मत के द्वार जल्द ही खुलने वाला है। बारह राशियों में से वो दो राशियाँ कौन-सी हैं ये बताने से पहले हम बताते हैं उन शुभ योगों के बारे में जो इन दो राशियों के जातकों के लिए बन रहे हैं।

दोनों राशियों के जीवन में ऐसे अनुकूल योग बन रहे हैं जो व्यापार, कारोबार और नौकरी आदि में इन्हें लाभ दिलाने वाले हैं। मेहनत का भरपूर फल मिलने वाला है, अपने विचारों को एक सही दिशा प्रदान करें आपको लाभ होगा। आपके लिए ऐसे योग बन रहे हैं जो आपको हर काम में सफलता दिलाएँगें। जिस भी काम को आप करने की ठान लेंगे वो काम पूरा होकर ही रहेगा। आपकी सफलता के नए द्वार खुल गए हैं, आपको सफलता पाने से अब कोई नहीं रोक सकता, किंतु इस समय आलस्य आपके लिए प्रतिकूल हो सकता है। मेहनत से जी बिलकुल न चुराएँ और इस योग का पूरा लाभ लें। अपने विचारों को संयमित रखें और अपने विवेक का उपयोग करके सफलता का मार्ग पर बढ़ें। जहाँ व्यापार, कारोबार, नौकरी के लिए योग अच्छा है वहीं अपने निजी जीवन पर ध्यान देने का भी यही समय है। कार्यक्षेत्र में डूबकर निजी जीवन और रिश्तों को नज़रअन्दाज़ बिलकुल न करें। आपकी लव लाइफ़ के लिए एक सुनहरा योग है। अपने जीवनसाथी के साथ आप अपने रिश्तों को और मज़बूत बना सकते हैं। अगर कोई आपसी मनमुटाव हो तो उसे दूर करने का ये एक एक बहुत अच्छा समय है। इस वक़्त में आप दोनों अपने सम्बंधों के शुरुआती पलों को याद कर सकते हैं, जहाँ आपके जीवन में प्रेम का आग़ाज़ हुआ था। ये पल एक बार फिर से वही मधुरता आपके जीवन में ला सकती है। 

जिनके जीवन में अब तक कोई प्रेम सम्बन्ध नहीं है ऐसे जातकों को निराश होने की ज़रूरत नहीं है। एक मनचाहे साथी के लिए आपका इंतज़ार भी अब ख़त्म होने वाला है। आपके लिए भी ये एक बहुत अनुकूल समय है। आपके जीवन में किसी ख़ास शख़्स के आने की आहट सुनाई दे रही है। सच्चा प्यार मिलने के योग हैं। कोई ऐसा साथी आपको मिल सकता है जो आपके जीवन में आए अकेलेपन को दूर करने में सफल होगा। ज़रूरत है तो उसके विचारों को सम्मान देने की और उसके निर्णयों को भी महत्व देने की, अगर आप इन बातों को ध्यान में रखते हैं तो आपका रिश्ता लम्बे समय तक और मज़बूती से चलेगा। अब आपको बता देते हैं उन दोनों राशियों का नाम जिनके लिए विजयदशमी के बाद आने वाला है ये शुभ योग। वो दोनों राशियाँ हैं तुला और मकर राशि।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *