हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश कांग्रेस एजेंट हैं: विजय रूपानी

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीख़ों की घोषणा के बाद कहा है कि वो चुनाव आयोग के फ़ैसले का स्वागत करते हैं.

भाजपा नेता ने दावा किया कि उनकी पार्टी इस बार 150 से अधिक सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि बहुत से ओपिनियन पोल में उनकी पार्टी की जीत दिखाई जा रही है.

रूपाणी ने गुजरात राजनीति में अहम् भूमिका में आये तीन युवा नेता हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकुर के बारे में कहा कि ये तीनों कांग्रेस के एजेंट हैं. उन्होंने कहा कि वो फ़िक्र नहीं करते और क्यूंकि कांग्रेस की नेतागिरी ख़त्म हो गयी है इसलिए वो इन नेताओं का सहारा ले रही है.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन युवाओं के ज़रिये राज्य को तोड़ने का प्रयास कर रही है. रूपाणी भले ही ये कह रहे हों कि तीनों युवा नेताओं के कांग्रेस में जाने से भाजपा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा लेकिन क्षेत्रीय जानकारों के मुताबिक़ तीनों नेताओं की सभाओं में जिस तरह से लोग आ रहे हैं ऐसा लग रहा है कि मुक़ाबला भाजपा के लिए मुश्किल ही है.

वहीँ दूसरी तरफ़ वरिष्ट नेता शंकर सिंह वाघेला ने आज बताया है कि उनकी पार्टी जन विकल्प मोर्चा ट्रेक्टर चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेगा. ऐसा माना जा रहा है कि वाघेला कांग्रेस के वोट काटेंगे.

चुनाव आयोग ने आज गुजरात में चुनाव की तारीख़ों की घोषणा कर दी है. राज्य में दो चरणों में मतदान होंगे. पहला चरण 9 दिसम्बर को होगा और दूसरा 14 दिसम्बर. मतों की गिनती 18 दिसम्बर को होगी. गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.