जेएनयू में कॉ-न्डो-म की संख्या पर ‘ज्ञान’ देने वाले भाजपा नेता विधायक ‘ज्ञानदेव’ का टिकट कटा

November 15, 2018 by No Comments

जयपुर: राजस्थान में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अब तक उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में करीब एक दर्जन विधायक और तीन मंत्रियों के टिकट काट दिये गए हैं और उनकी जगह नए चेहरों को जगह दी गई है. जिसके बाद से कई विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. जिन विधायकों का टिकट कटा है इस फेहरिस्त में ज्ञानदेव आहूजा का भी नाम शामिल है. सीकर जिले के रामगढ़ से विधायक ज्ञानदेव आहूजा अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं.राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी.

इस सूची में बीजेपी ने 15 विधायक और 3 मंत्रियों के टिकट काटकर नए चेहरों को मैदान में उतारा है. बीजेपी ने जिन विधायकों और मंत्रियों के टिकट काटे हैं, उनमें अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले ज्ञानदेव आहूजा समेत धनसिंह रावत और राजकुमार रिणवा समेत अन्य शामिल हैं.गो-तस्करी और मॉब लिंचिंग के लिए चर्चित रहे अलवर ज़िले के रामगढ़ से विधायक आहूजा अपने विवादास्पद बयानों के लिए जाने जाते हैं.राजस्थान के अलवर ज़िले के रामगढ़ से विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने कहा था कि जेएनयू में 3,000 कॉ-न्डो-म और एबॉर्शन के लिए इस्तेमाल होने वाले 500 इंजेक्शन रोज़ाना मिलते हैं. एक अन्य बयान में उन्होंने कहा था कि गोकशी और गो-तस्करी करने वाले मारे जाएंगे.

उन्होंने आगे कहा कि जेएनयू में रोजाना 3000 बीयर की बोतलें, 2000 शराब की बोतलें, 10 हजार सिगरेट के टुकड़े, 4 हजार बीड़ी, 50 हजार हड्डियों के टुकड़े, 2 हजार चिप्स के पैकेट भी मिलते है। बता दे कि बीजेपी ने 131 और 31 उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी की है. दूसरी लिस्ट में गंगानगर से विनीता आहूजा, बीकानेर पश्चिम से गोपाल जोशी, दूदू से प्रेमचंद बैरवा, जैसलमेर से सांग सिंह भाटी, बांसबाड़ा से अखड़ू महिरा, नाथद्वारा से महेश प्रताप सिंह, जहाजपुर से गोपीचंद मीणा, केशवराय पाटन से चन्द्रकान्ता मेघवाल और रतनगढ़ से अभिनेष महर्षि को टिकट दिया गया है. पहली लिस्ट में पार्टी ने 25 नए चेहरों को टिकट दिया था. साथ ही पहली सूची में 85 मौजूदा विधायकों को भी जगह दी गई थी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *