वीडियो: नायडू-कांग्रेस गठबंधन पर बोले ओवैसी,’ये 2018 की ईस्ट इंडिया कंपनी है’

November 6, 2018 by No Comments

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. विपक्षी गठबंधन पर सवाल खड़ा करते हुए ओवैसी ने कहा कि यह जो महागठबंधन है, ये 2018 की ईस्ट इंडिया कंपनी है. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘मैं बताता हूँ कि यह क्यों 2018 की ईस्ट इंडिया कंपनी है। तेलंगाना का गठन हुआ। अब तेलंगाना के निर्णय चंद्रबाबू नायडू लेंगे, जो कि विजयवाड़ा में बैठते हैं? नागपुर की आरएसएस द्वारा फैसले होंगे? या दिल्ली में कांग्रेस अब सारे महत्वपूर्ण फैसले लेगी? बता दें कि इससे पहले भी असदुद्दीन ओवैसी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की साख पर सवाल खड़ा कर चुके हैं।


एन. चंद्रबाबू नायडू को लेकर ओवैसी ने जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2002 के गुजरात दंगों के समय नायडू भाजपा के समर्थक थे. उन्होंने यह भी कहा था, “नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) उस समय नरेंद्र मोदी सरकार का हिस्सा थी, जब छात्र रोहित वेमुला, मोहम्मद अखलाक की मौत हुई।”बता दें कि तेलंगाना की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने गुरुवार को 95 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस ने बाकी की 24 सीट तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और महागठबंधन के अन्य घटक दलों के लिए छोड़ी है।

कांग्रेस तेलंगाना इकाई के प्रमुख उत्तम कुमार रेड्डी ने गुरुवार को दिल्ली में इस निर्णय की घोषणा की। तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं।ग़ौरतलब है कि असदउद्दीन ओवैसी तेलंगाना में काफ़ी प्रभावी हैं. हालाँकि ओवैसी हैदराबाद में काफ़ी पोपुलर हैं. परन्तु वो आंध्र प्रदेश चुनाव में बन रहे गठबंधन को भी तेलंगाना चुनाव में मुद्दा बना रहे हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *