MP में गरजे सिद्धू-‘देश में मोदी सरकार है या फिर अडानी-अम्बानी की सरकार है?’

November 23, 2018 by No Comments

छिंदवाड़ा : पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते थे। उनकी विशेषता थी कि बैटिंग ऑडर ने उन्हें कहीं भी खिलाओ वह विरोधियों पर हम-ला ही करेंगे। उन्होंने अपना यह अंदाज़ राजनीति मे भी क़ायम रखा है।इस समय नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री हैं,और बीजेपी पर हमला करते रहते हैं । उन्होंने बृहस्पतिवार को बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला।उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बड़े-बड़े पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बन गए हैं और वह किसानों के हित में काम नहीं करते हैं।

आप को बता दें कि सिद्धू कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में यहां बस स्टैंड क्षेत्र में एक आमसभा को सम्बोधित कर रहे थे। वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री को पूंजीपतियों की कठपुतली के अलावा झूठ की पुतली भी बताया।उन्होंने आरोप लगाया यदि किसान कर्ज़ का एक लाख रुपये वापस नहीं देगा तो प्रधानमंत्री ढोल बजाकर उसकी मुनादी करा देते हैं जबकि दूसरी और अडानी ने आपके डेढ़ लाख करोड़ रुपये वापस नहीं देते हैं तब भी उसके साथ झप्पी झप्पी खेलते हैं।उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि देश मे मोदी सरकार है या फिर अडानी और अंबानी की सरकार है। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों पर कटाक्ष किए. उन्होंने कहा कि मोदी बरेली जाते हैं तो कहते हैं कि मेरा यहाँ से पुराना नाता है जब जापान जाते हैं तो भी कहते हैं कि जापान मुझे बचपन से पसंद है. वो मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं कि बचपन में उनसे उनके पिता कहते होंगे जा-पान ले आ और उनका नाता जापान से हो गया.

सिद्धू ने मेक इन इंडिया अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा राफेल डील के तहत विमान आएगा फ्रांस से और बुलेट ट्रेन आयेगी जापान से। और हम से से रोज़गार के नाम पर पकोड़े बनवाएंगे । उन्होंने बीजेपी के अर्थ शास्त्र को अनर्थ शास्त्र बताते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों की फसलों के दाम नहीं बढ़ाये लेकिन डीजल के दाम बढ़ाकर 82 रुपये प्रति लीटर कर दिये है। सिद्धू ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए उन्हें कंस मामा बताया। इस अवसर पर सिद्धू ने कांग्रेस की स्थिति मज़बूत करने के लिए मंच से आम आदमी पार्टी के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की सदस्यता भी दिलवाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *