3 ताक़तवर मुस्लिम देश करना चाहते हैं इस देश पर हमला,मुस्लिम दुनिया में जंग तेज़ हो सकती है

September 18, 2018 by No Comments

अमेरिका के व्हाइट हाउस मे नियुक्त मुख्य रणनीतिकार स्टीव बैनन ने एक ऐसी टिप्पणी की है जिससे अरब जगत सहित सारी दुनिया मे भुचाल आ सकता है ।

उन्होंने कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और मिस्र मिल कर कतर पर आक्रमण करने और उस पर कब्जा करने की योजना बना रहे थे ।ऐसा अमेरिका की शह पे हो रहा था ।

बैनन ने बताया है कि मई माह मे अरब नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कतर पर कब्जा करने की योजना पर चर्चा की थी। यह शिखर बैठक रियाद मे आयोजित हुई थी।

हालांकि बैनन की यह टिप्पणी इस सप्ताह सामने आई है लेकिन मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, 10 महीने पहले, हडसन इंस्टीट्यूट,जो एक रूढ़िवादी अमेरिकी थिंक टैंक है ,में एक बैठक के दौरान उन्होंने यह टिप्पणियां की थी।

बैनन ने कहा, “हम संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और अन्य के साथ शिखर सम्मेलन में गए थे वहाँ सबसे पहली बात अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह कही थी कि हमें कट्टरपंथी इस्लाम की वित्तीय सहायता रोकना चाहिए, वह इसे आतंकवाद समर्थन मे इस्तेमाल करते हैं ,यह अब और नहीं होने दिया जायेगा ।

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा था अब कोई और खेल खेलने नहीं दिया जायेगा । कतर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, आप एक तरफ नहीं कह सकते कि आप हमारे दोस्त और सहयोगी हैं और दूसरी ओर मुस्लिम ब्रदरहुड या हमास की वित्तीय सहायता कर रहे हैं।

बैनन ने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह सिर्फ संयोग था कि उस शिखर सम्मेलन के दो सप्ताह बाद, कतर पर संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन, मिस्र और सऊदी अरब ने द नाकाबंदी कर दी थी और अपने सभी सम्बन्ध खत्म कर दिए थे।

शिखर सम्मेलन के समय, बैनन को इस बात की जानकारी होना कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र कतर पर हमला करने जा रहे है , एक बार फिर इन कयासों को हवा देता है कि अरब जगत मे राष्ट्र और सरकार कोइ भी हो पर शासन अमेरिका का ही चलता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *