दर्शकों ने ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दुस्तान’ को बताया सेरिडॉन की एहमियत समझाने वाली फ़िल्म

November 10, 2018 by No Comments

मुंबई। आमिर खान और अमिताभ बच्चन की मोस्टअवेटेड मूवी ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का ट्रेलर गुरुवार को रिलीज हुआ। ट्रेलर में जहां 75 साल के अमिताभ बच्चन ताबड़तोड़ एक्शन करते दिखे तो वहीं, आमिर खान नेगेटिव रोल में हैं, जो कि अंग्रेजों के साथ मिलकर अमिताभ बच्चन को धोखा देते हैं। ट्रेलर में न केवल आमिर खान और अमिताभ बच्चन की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिली बल्कि कैटरीना भी बेहद खूबसूरत लगी हैं। हैरान करने वाले दृश्यों की भरमार है और आमिर- अमिताभ के बीच पहली बार बड़े परदे पर जुगलबंदी। हालांकि बावजूद इसके कुछ लोगों को ट्रेलर पसंद नहीं आ रहा है।

बता दें कि आमिर और अमिताभ की इस फिल्म का इंताजर दर्शकों काफी समय से था. ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए दर्शकों को ‘ठग्स’ से काफी उम्मीद थी. लेकिन ये फिल्म थिएटर के अंदर दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकाम रही. बल्कि इससे उलट इस फिल्म की वजह से सोशल मीडिया पर अच्छा खासा माहौल बन गया है.’ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को लेकर ट्विटर और फेसबुक पर मीम्स की झड़ी लग गई है. बता दें कि फिल्म देखकर लौट रहे दर्शकों का कहना है कि फिल्म में कटरीना से ज्यादा अहम रोल अमिताभ की चील का है. इसके अलावा कटरीना के डांसिंग स्टाइल को भी एरोबिक्स बताया जा रहा है.फिल्म की स्टार कास्ट के लुक तो पहले से ही चर्चा में थे. चर्चा ये भी की जा रही है कि फ़िल्म सेरिडॉन के महत्व को समझाती है. 

दिवाली पर रिलीज हुई फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली. ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई करते हुए 52.25 करोड़ रु. बटोरे. हालांकि, दूसरे दिन फिल्म आधे से थोड़ा ज्यादा कमा सकी. फिल्म की कमाई में लगभग 50% की भारी गिरावट देखने को मिली है. खराब क्रिटिक और ऑडियंस रिव्यू का फिल्म के कलेक्शन पर असर देखने को मिला है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां दूसरे दिन 28.25 करोड़ रुपये बटोरने में कामयाब रही है. 

इस फ़िल्म की कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी समुद्री कबीले की फ़ौज l एक ठग को हारने के लिए अंग्रेजों ने दूसरे ठग का सहारा लिया l ये दूसरा ठग आमिर खान का है और वो भी इस रोल में कमाल के गेट-अप और टोन में नज़र आ रहे हैं l कटरीना कैफ को सुरैया जान के रूप में कमाल की कातिल अदाओं आएंगी l पहले इस तरह की ख़बर आई थी कि फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, 1839 में आई फिलिप मेडॉस टेलर के नॉवेल कन्फेशन ऑफ़ अ ठग पर आधारित है लेकिन ट्रेलर लॉन्च के दौरान निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने इस बात का खंडन किया.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *