महागठबंधन की आँधी के बाद भाजपा को झटका देने के लिए ‘हिन्दू वादी’ नेता का बड़ा फ़ैसला..

October 23, 2018 by No Comments

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के नेता प्रवीण भाई तोगड़िया ने बड़ा ऐलान किया। राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने की मांग को लेकर आन्दोलित अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद (एपीएच) के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया मंगलवार को राजनीतिक दल का ऐलान करेंगे। उन्होंने मंदिर नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए कहा कि अगली सरकार हिन्दू सरकार होगी जो कि शपथ ग्रहण के साथ ही मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगी। इसके साथ ही युवाओं को रोजगार देने के साथ किसानों का कर्ज माफ करेगी।

विश्व हिंदू परिषद से अलग होकर अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर आन्दोलन को धार देने के लिए सोमवार को नई पार्टी बनाने के संकेत दिए. प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि वे ‘राम मंदिर नहीं, तो वोट नहीं’ आंदोलन को खत्म करने वाले नहीं हैं. अबकी बार हिंदुओ की सरकार बनेगी. जल्द ही इस पर फैसला होगा कि किसे वोट देना है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जनता के सामने एक नया विकल्प देना है. उन्होंने कहा कि जो भी राम मंदिर निर्माण की बात करेगा, वोट उसी को मिलेगा.

उन्होंने मोदी सरकार के प्रदर्शन को माइनस 25 प्रतिशत की रेटिंग दी और कहा कि पीएम की विदेश नीति बेहद दयनीय है। तोगड़िया ने कहा कि बड़े सपने बेचना ही काफी नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र निर्माण काम की सत्यता पर आधारित था, जो अभी वास्तव में दिखाई देना बाकी है।

उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा से जुड़े बड़ी संख्या में लोग चकित और परेशान हैं कि मोदी सरकार सैद्धांतिक, सामाजिक-राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर कुछ करती नहीं दिखाई दी और कई मौकों पर यू-टर्न ले गई। तोगड़िया अगर नई पार्टी बनाते हैं तो इसका सबसे बड़ा नुक़सान भाजपा को होगा, एक ओर महागठबंधन की आँधी से पहले ही भाजपा परेशान है. अब भाजपा को तोगड़िया की पार्टी से भी जूझना पड़ेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *