BJP के लिए मुश्किल हुआ 2019,अब इस राज्य में भी कांग्रेस का महागठबंधन….

October 31, 2018 by No Comments

नई दिल्ली- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली ने मंगलवार को कहा कि एनडीए के खिलाफ एकजुट लड़ाई के लिए एन चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी का यूपीए में स्वागत है.टीडीपी तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर वार्ता कर रही है.केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद इस साल की शुरुआत में टीडीपी एनडीए से अलग हो गई थी.

एक और घटनाक्रम पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तेलुगूदेशम पार्टी व आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से फोन पर की बात की.दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा की.अखिलेश यादव ने विपक्षी पार्टियों की एकता पर जोर दिया.मोइली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए से एकजुट लड़ाई में सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने का विचार है.

उनसे पूछा गया था कि क्या तेलंगाना में चुनावी गठबंधन अगले साल लोकसभा चुनाव तक जारी रहेगा.उन्होंने कहा कि, अगर टी़डीपी का यूपीए में शामिल होती है तो क्या उनका स्वागत होगा, इस सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, स्वाभाविक है.हम विपक्ष के बीच समुचित समझ बनाना चाहेंगे। टीडीपी ऐसी ही विपक्षी पार्टी है.

मोइली ने कहा, यह अच्छा संकेत है। इससे मदद मिलेगी.कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री मोइली ने टीआरएस अध्यक्ष और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर भी निशाना साधा.उन्होंने कहा कि राव सब कुछ भूल चुके हैं.उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के बलिदान के बाद राव मुख्यमंत्री बने थे.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *