सऊदी अरब के मदीना शहर में महसूस हुए भूकंप के झटके

January 17, 2018 by No Comments

सऊदी अरब के शहर मदीना में आज भूकंप के झटके महसूस किये गए. हालाँकि इन झटकों की तीव्रता बहुत कम थी. इस वजह से किसी ख़ास नुक़सान की कोई ख़बर नहीं प्राप्त हुई है. इस्लाम धर्म की पवित्र जगहों में से एक मदीना में आये भूकंप को रिक्टर पैमाने पर 0.75 से 0.95 मापी गयी है.

नेशनल सेंटर फ़ॉर अर्थक्वेक्स के डायरेक्टर जनरल हनी ज़हरान ने एक न्यूज़ वेबसाइट को जानकारी दी कि झटके महसूस किये गए जो 2.5 तीव्रता के थे. उन्होंने लोगों से कहा कि किसी भी तरह से पैनिक होने की ज़रुरत नहीं है. शहर के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि किसी भी तरह से किसी नुक़सान की ख़बर नहीं आई है. इस भूकंप का केंद्र मदीना शहर से कुछ दूरी पर बताया जा रहा है. भूकंप का केंद्र मदीना से 14 किलो-मीटर उत्तर-पश्चिम की ओर था जबकि ये 7 किलो मीटर गहरे में था.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. समाजवादी पार्टी ने आज एक बयान जारी कर उत्तर प्रदेश सरकार को बेरोज़गारी के मुद्दे पर घेरा है. ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा गया है,”उत्तर प्रदेश में चल रहा रोज़गार रहित सरकार का दौर।टूट गयी विकास की डोर।समाजवादी सरकार में हुई पुलिस भर्ती को बहाल करे सरकार।बहुत हुआ अभ्यर्थियों का इंतज़ार।”
2. समाचार एजेंसी AFP ने जानकारी दी है कि विओरिचा दंसिला रोमानिया की अगली प्रधानमंत्री होंगी.
3. म्यांमार से अपनी जानं बचा कर बांग्लादेश आये रोहिंग्या रिफ्यूजी की संख्या दस लाख से अधिक बतायी जा रही है. बंगलदेशी सेना ने बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन करना शुरू किया है और ये गिनती दस लाख के पार जा चुकी है जिसका अर्थ ये हुआ कि संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े से कहीं ज़्यादा रोहिंग्या बांग्लादेश में रह रहे हैं.
[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *