ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #कांग्रेस_के_साथ_गुजरात, “बदलाव के लिए कांग्रेस है सहारा”

November 13, 2017 by No Comments

गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस चुनाव प्रचार जोरों-शोरों पर कर रही है। यूं तो गुजरात बीजेपी का गढ़ माना जाता है। लेकिन इस बार बीजेपी के गढ़ में बीजेपी में कांग्रेस ने इस तरह से डंका बजाया है कि बीजेपी थोड़ा घबराई हुई है। दरअसल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी को हर चौतरफा घेर रहे हैं।
इस कड़ी सोशल मीडिया पर राहुल गांधी खूब छाए हुए हैं। ट्विटर पर हर रोज कांग्रेस ट्रेंडिंग टॉपिक में चल रही है।

इस वक़्त #कांग्रेस_के_साथ_गुजरात हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। इसमें लोग गुजरात चुनाव प्रचार के चलते राज्य में आये राहुल गांधी की रैलियों की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। जिसमें काफी भीड़ देखी जा सकती है। गुजरात में पहले कभी कांग्रेस की रैलियों में शायद ही इतनी भीड़ देखी गई हो। इस हैशटैग में सोशल मीडिया यूज़र्स गुजरात में बीजेपी के के शासन पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।
सोशल मीडिया यूज़र्स का कहना है कि गुजरात पिछले 22 वर्षों के लिए भाजपा के कुशासन से तंग आ गया है। गुजरात में राहुल गाँधी को जनता स्वीकार कर रही है। जिससे साबित होता है कि गुजरात की जनता अब बीजेपी के साथ नहीं, बल्कि कांग्रेस का साथ देगी।
सभी वर्गों में व्यापारियों,  किसानों, युवाओं, महिलाओं के पतिदार दलितों, ठाकोर समुदाय के लोग बदलाव की तलाश में है।
मोदी और बीजेपी नाम का धूम-कोहरा अब गुजरात में तेजी से गायब होगा क्योंकि राहुल गांधी की लहर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है।
बीजेपी के नोटबंदी से कालाधन वापिस लाने के खोखले दावों और जीएसटी लागू करने से गुजरात के छोटे व्यापारी वर्ग में काफी नाराजगी है। ये व्यापारी वर्ग अब कांग्रेस में यकीन दिखा रहा है, वे गुजरात में कांग्रेस सरकार लाने के लिए प्रतिबद्ध है।
गुजरात में बीजेपी के कुशासन के 22 साल बाद तक, अब परिवर्तन के लिए कांग्रेस की तरफ देख रहा हैं। लोगों का कहना है कि राहुल गांधी सहज ईमानदारी और बुद्धिमान नेता है। वह दृढ़ विवेक बुद्धिमान होने के साथ आम आदमी से मिलते हैं, उनकी परेशानियों को सुनते हैं और सिर्फ सुनते नहीं, बल्कि उसपर नोट्स बनाते हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह नहीं, सिर्फ रेडियो पर जाकर मन की बात कह देते हैं।
#कांग्रेस_के_साथ_गुजरात पर ज्यादातर लोगों की प्रतिक्रियाएं कांग्रेस के पक्ष में आ रही है।

 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *