राजस्थान भाजपा में चुनाव से पहले ख़लबली, लगातार पार्टी छोड़ रहे हैं नेता

November 13, 2018 by No Comments

जयपुर: राजस्थान में भाजपा को विरोधियों के साथ अपनो से भी मुकाबला करना पड़ रहा है। मामला असंतुष्ट विधायकों का है। यहाँ पार्टी के एक और विधायक ने टिकट नहीं मिलने से नाराज़ हो कर पार्टी छोड़ दी है। यह विधायक हैं नागौर के हबीबुर रहमान।उन्होंने अपना त्याग पत्र मंगलवार को पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष को भेज दिया है। उनका कहना है कि उनका टिकट काटे जाने से पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है इसलिए उन्होंने यह फैसला किया है । उन्होंने आगे कहा कि वह अपने समर्थकों से चर्चा के बाद ही भविष्य की रणनीति तैयार करेंगे।

इससे पहले प्रदेश के जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी और भूजल मंत्री सुरेन्द्र गोयल भी अपना त्याग पत्र दे चुके हैं । इनके अलावा भी पहली सूची में अपना नाम न पाने वाले पार्टी के कई अन्य विधायक भी पार्टी छोड़ कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी में है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 131 विधायकों की पहली सूची रविवार देर रात जारी की है। इसमें पार्टी ने अपने मौजूदा विधायकों में से 85 पर फिर भरोसा जताया जबकि 26 का टिकट नहीं दिया गया है। रामगंज मंडी की विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने भी निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्हें पार्टी ने टिकट काटने का कोई कारण नहीं बताया है ।

सोजत से संजना आगरी ने भी टिकट नहीं दिए जाने पर हैरानी जताई है ।वह यहाँ से दो बार विधायक चुनी जा चुकी है। वह पार्टी का दलित चेहरा मानी जाती है और उन्होने अनुसूचित जाति के मतदाताओं को बीजेपी से जोड़ने के लिए बहुत काम किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के इस फैसले से उन्हें और मेघवाल समुदाय में हैरानी है। हालांकि उन्होंने साफ़ किया कि लह आगे भी पार्टी के लिए काम करती रहेंगी । इसी तरह डूंगरपुर के भाजपा विधायक देवेंद्र कटारा का भी टिकट काट दिया गया है । निर्दलीय चुनाव लड़ने के बारे मे उनि ने कहा है कि वह पार्टी कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद ही कोई निर्णय लेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *