HP विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका, धर्मशाला में नेताओं के बाग़ी तेवर

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में अगले महीने विधान सभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के चलते प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित शीर्ष नेताओं ने शनिवार को मुलाकात की। बीजेपी के एक नेता ने बताया कि पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने 68 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दो घंटे से ज्यादा समय तक विचार विमर्श किया है। रविवार को उम्मीदवारों की एक लिस्ट घोषित कर दी जाएगी।

हालांकि, अभी तक अधिकारिक तौर पर टिकट आवंटन नही हुआ है,इस पर लग रहे कयासों के बीच विरोध दिखना शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि धर्मशाला से पूर्व मंत्री किशन कपूर की टिकट कट सकती है। इन संभावनाओं की अफवाह के चलते धर्मशाला में बीजेपी के कार्यकर्ताओं और किशन कपूर के समर्थकों ने विरोध करना शुरू कर दिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक़ सामने आया है कि किशन कपूर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि इस बारे में अभी तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन किशन कपूर ने इस बात के संकेत दिए हैं। इस मामले में किशन कपूर का कहना है कि अब जनता की करेगी, जो करना होगा।भाजपा के कार्यकर्ता किशन कपूर के घर के बाहर उनके समर्थन में बीते कल नारे लगाते नजर आए।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव नौ नवंबर को निर्धारित हैं। बीजेपी ने अब तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार का नाम नहीं लिया है। प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.