ट्रम्प को पता भी नहीं है कि उनके मूंह से क्या निकल गया है: नार्थ कोरिया

न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र की 72वीं आम सभा में अपना पक्ष रखते हुए नार्थ कोरिया के विदेश मंत्री री योंग हो ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तीख़ी आलोचना की. हो ने डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा नार्थ कोरिया को लगातार दी जा रही चेतावनी पर कहा कि उन्हें बेसिक कॉमन नॉलेज की कमी है.

उन्होंने कहा कि नार्थ कोरिया किसी आत्मघाती मिशन पर नहीं है और अगर कोई आत्मघाती मिशन पर है तो वो डोनाल्ड ट्रम्प है.

उन्होंने ट्रम्प के उस बयान जिसमें उन्होंने नार्थ कोरिया को नेस्तनाबूद करने की बात कही थी को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि ट्रम्प को शायद पता नहीं कि उनके मूंह से क्या निकल गया है. हो ने चेतावनी दी कि ट्रम्प को वो बताएँगे कि उन्होंने क्या ग़लती की है.

नुक्लेअर वेपन के सवाल पर उन्होंने कहा कि अमरीका ने ही सबसे पहले नुक्लेअर वेपन बनाया था और ये एकमात्र देश है जिसने इसका प्रयोग किया है.

संयुक्त राज्य अमरीका और नार्थ कोरिया के बीच इस वक़्त ज़ुबानी जंग चल रही है और जानकारों के मुताबिक़ किसी भी समय ये बड़ी जंग का रूप ले सकती है. इस मुद्दे को हल करने के लिए रूस दोनों देशों से बातचीत का रास्ता अपनाने की बात कह रहा है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव अंतोनियो गुत्तेरेस ने 30 मिनट तक नार्थ कोरिया के विदेश मंत्री से बात की और समस्या का हल करने के राजनीतिक रास्तों पर चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.