डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट हुआ बंद; ट्विटर ने दी ये सफ़ाई

दुनिया के सबसे ताक़तवर देश माने जाने वाले संयुक्त राज्य अमरीका की कमान जबसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने संभाली है तब से कुछ न कुछ ऐसा होता है कि देश की साख कम हो जाती है. ख़ुद ट्रम्प भी अजीब ओ ग़रीब बयान देकर के सुर्ख़ियों में रहते हैं. वैसे उनके बयानों का माध्यम अक्सर करके ट्विटर और फ़ेसबुक ही होते हैं. बड़े तौर पर ट्विटर ही उनकी पॉपुलैरिटी के पीछे ज़िम्मेदार है तो उनके ऊपर बनने वाले मज़ाक़ को वायरल करने में भी ट्विटर का ही हाथ रहा है. कुछ लोगों का मानना है कि सोशल मीडिया ही की वजह से डोनाल्ड ट्रम्प अमरीका के राष्ट्रपति बन पाए हैं.

सोशल मीडिया की ये साईट लोगों को मौक़ा देती है कि लोग अपनी बात 140 अक्षरों में कह पायें लेकिन कल डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर अकाउंट के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वाइट हाउस में भी हड़कंप मच गया.

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट अचानक ही बंद हो गया और ऐसे में ये अफ़वाहें चल पड़ीं कि कहीं ये हैक तो नहीं हो गया. इस हलचल पर जल्दी ही ट्विटर ने एक्शन लिया और पता लगाने की कोशिश की कि ऐसा क्यूँ हुआ. इसको लेकर ट्विटर ने जल्दी जल्दी कार्यवाही की और उनका अकाउंट रिस्टोर हो गया. कंपनी ने बताया कि एक कर्मचारी की मानवीय भूल की वजह से ऐसा हुआ और 11 मिनट तक ट्रम्प का अकाउंट बंद रहा.

ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रम्प के 4 करोड़ से ज़्यादा समर्थक हैं. वैसे ट्विटर के अलावा फ़ेसबुक पर भी ट्रम्प के लिए सब ठीक नहीं है. हाल ही में ट्रम्प और फ़ेसबुक संस्थापक मार्क ज़ुकेर्बेर्ग में तीख़ी नोक-झोक हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.