सऊदी पत्रकार की ह*त्या के बाद अमेरिका की दो मुस्लिम देशों को खुली धमकी

October 9, 2018 by No Comments

पत्रकार जमाल खाशोगी के लापता होने को लेकर अब सऊदी अरब और अमेरिका के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है. अमेरिका ने इसे लेकर सऊदी अरब को चेतावनी दी है. बता दें कि पत्रकार जमाल खाशोगी अमेरिका के प्रतिष्ठित अखाबार वाशिंगटन पोस्ट में काम करते थे. इसके अलावा वह सऊदी के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान की खुलकर और बेबाकी के साथ आलोचना करते थे.

अमेरिका और सऊदी के रिश्ते बिगड़े

बता दें कि बीते दिनों वह इस्तांबुल में सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में आये हुए थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने यहाँ पर सऊदी एक अधिकारियों से मुलाकात की थी, जिसके बाद वह लापता हो गए थे. हालाँकि अब कहा जा रहा है कि उनकी हत्-या हो गई है. अब इस मामले के बाद अमेरिका ने सऊदी अरब को चेतावनी दी है.

अमेरिका ने सऊदी को दी चेतावनी

अमेरिका ने कहा है कि इस मामले की जांच की जाएगी. अमेरिका ने कहा है कि अगर सऊदी अरब इस जांच में सहयोग नहीं देता है तो इसकी उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. वहीँ तुर्की ने भी इस पर बड़ा बयान दिया है. तुर्की ने कहा है कि पुलिस के मुताबिक़, वाशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्-या कर दी गई है. हालाँकि सऊदी अरब ऐसा नहीं मानता है. फिलहाल जमाल खाशोगी अब तक लापता हैं. वहीँ यह भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि उनकी मौत हो गई है या फिर वह जिंदा हैं.

पत्रकार जमाल खाशोगी को लेकर मामला गरमाया

वहीँ दूसरी तरफ अपने पत्रकार जमाल खाशोगी के यूँ लापता होने के बाद वाशिंगटन पोस्ट ने सरकार पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है. वाशिंगटन पोस्ट ने एक संपादकीय लिखा है, जिसमे कहा गया है कि अमेरिका को इस मामले में सख्ती से पेश आना चाहिए और इसके तथ्यों को पता लगाने के लिए ज़ोरदार कोशिश करनी चाहिए.

सऊदी से जांच में सहयोग की उम्मीद

बताया जा रहा है कि इस मामले को लेकर सऊदी अरब और अमेरिका के बीच रिश्ते कडवे होते जा रहे हैं. ऐसे में अब यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि पत्रकार जमाल खाशोगी के साथ क्या हुआ. वहीँ यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में बेहद बुरा असर सऊदी अरब और अमेरिका के रिश्तों पर पड़ने वाला है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *