हिमाचल में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा में घमासान

December 22, 2017 by No Comments

हिमाचल प्रदेश में चुनाव जीतने के बाद भाजपा में अंदरूनी घमासान की स्थिति है. इस बारे में भाजपा में लगातार मीटिंग का दौर है. शिमला में कोर समिति की मीटिंग के बाहर प्रेम कुमार धूमल समर्थकों ने हंगामा किया और उनके समर्थन में नारेबाज़ी की. स्थिति का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस मौक़े पर निर्मला सीतारमण भी मौजूद थीं. इस तरह की अफ़वाहें हैं कि अनुराग ठाकुर मीटिंग में शामिल नहीं हुए थे.

भाजपा का एक अन्य ग्रुप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाज़ी कर रहा था. इस ग्रुप की मांग ये है कि मुख्यमंत्री को नए चुन कर आये विधायकों द्वारा ही चुना जाना चाहिए.वरिष्ट भाजपा नेता शांता कुमार ने इस बारे में टिपण्णी करते हुए कहा कि दिल्ली से आब्जर्वर आये हैं, मुख्यमंत्री पर जल्दी फ़ैसला होना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी एक के पक्ष में नारेबाज़ी करना ग़लत है और अगर मैं पार्टी प्रेसिडेंट होता तो ऐसे कार्यकर्ताओं को बाहर कर देता है, मुझे ये पसंद नहीं.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में
1. बसपा के बाग़ी नेता आर के चौधरी आज समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने अपनी पार्टी BS4 का सपा में विलय कर दिया. इस मौक़े पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे.
2. राजस्थान में अब एक और फ़िल्म का विरोध शुरू हो गया है. सलमान ख़ान और कैटरीना कैफ़ की अदाकारी वाली फ़िल्म टाइगर ज़िन्दा है का कुछ लोग इस वजह से विरोध कर रहे हैं कि किसी कार्यक्रम में सलमान ने अनुसूचित जाति समाज के ख़िलाफ़ कथित रूप से आपत्तिजनक टिपण्णी का प्रयोग किया था.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *