ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #ToiletChorNitish – “घोटाला बाबू हमार, बहोत ईमानदार”

पटना: बिहार की जदयू-भाजपा गठबंधन की सरकार के लिए फ़िलहाल अच्छा समय नहीं चल रहा. सृजन घोटाले के बाद टॉयलेट घोटाला भी अब जदयू और भाजपा दोनों के लिए सिरदर्द बन गया है. राजद ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है और जदयू नेताओं को जवाब देते नहीं बन रहा है.

ट्विटर पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत पार्टी के दूसरे नेताओं ने नीतीश कुमार को इस मुद्दे पर घेर लिया है. लालू ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया है,”नीतीश ने स्वच्छ भारत की धज्जियाँ उड़ाते हुए शौचालय बनाने के लिए बने करोड़ों रु को ही साफ़ कर दिया।हो गया स्वच्छ भारत”

लालू कहते हैं,”बिहार में हर तीसरे रोज़ हो रहे घोटालो के बाद नीतीश कहते हैं दोषी बख्शे नहीं जाएंगे! अरे दोषी तो स्वयं तुम हो। काहे रटा-रटाया बोलते रहते हो?”. उनके पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजश्वी यादव भी ट्विटर पर पूरी तरह से सक्रिय हैं. वो नीतीश पर कटाक्ष करते हैं,”घोटाला बाबू हमार, बहोत ईमानदार”.

#ToiletChorNitish के नाम से एक हैशटैग इस तरह से चल पड़ा है कि आम ओ ख़ास सभी इस पर ट्वीट करते पाए जा रहे हैं. राजद के अलावा दूसरे विपक्षी दल के नेता भी इस हैशटैग को चला रहे हैं. समाजवादी पार्टी की तर्जुमान पंखुरी पाठक अपने ट्विटर अकाउंट से कहती हैं,”Toilet चुराने का आदेश दिल्ली से आया था या ये नितीश जी की ‘अंतरात्मा’ की आवाज़ थी ?? 🤔🤔”

इस हैशटैग का प्रयोग करते हुए ट्विटर यूजर महफूज़ खान रिज़्वी कहते हैं,”तड़ीपार पुत्र शाहजादा कांड में नीतीश की चुप्पी के राज का पता चला, पाखाना मुंह में होने की वजह से नीतीशवा बोल नहीं पाए था”.ट्विटर यूजर गौतम कुमार कहते हैं,”बिहार में भी विकास पागल हो गया है।। लगातार हादसे हो रहे नीतीश शौचालय खा रहे हैं” अमित यादव बिहार में हो रहे घोटालों की तुलना मध्य-प्रदेश के घोटालों से करते हुए कहते हैं,”शिवराज को घोटालों में टफ कम्पटीशन दे रहे हैं नितीश कुछ ही दिनों में किये 2 बड़े घोटाले पहले सृजन और अब टॉयलेट घोटाला”

Leave a Reply

Your email address will not be published.