ट्विटर पर अब ट्रेंड हो रहा है “विकास का पागल मामू”..

नई दिल्ली: ट्विटर पर लगातार ऐसे हैशटैग ट्रेंड हो रहे हैं जो भाजपा सरकार की नीतियों की आलोचना करते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इन हैशटैग के ट्रेंड होने के पीछे कांग्रेस की बेहतर मीडिया सेल का भी हाथ है लेकिन जनता भी इसमें ख़ूब इंटरेस्ट ले रही है.जहां “विकास पागल हो गया है” हैशटैग लगातार हिट हुआ है वहीँ आज भी इसी तरह का एक हैशटैग ट्रेंड में आया है. ये हैशटैग है #विकास_का_पागल_मामू. इस हैशटैग को लगातार tweets मिल रहे हैं.

इसी हैशटैग को कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भी अपने ट्वीट में शामिल किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश सरकार को निशाना बनाया है. उन्होंने कहा,”मध्यप्रदेश में ना बिजली है, ना पानी है, ना रोजगार है, ना व्यापार है, ना सरकार को जनता से प्यार है…केवल अत्याचार है..?”

वैसे ज़्यादातर ट्वीट मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ हैं. हालाँकि कुछ ऐसे ट्वीट भी हैं जो गुजरात चुनाव की चर्चा कर रहे हैं.

इसी हैशटैग को अपने ट्वीट में शामिल करते हुए सुरेन्द्र किर्दोलिया कहते हैं,”गुजरात चुनाव बीजेपी EVM के चमत्कार से ही जीत सकती है, अगर EVM का चमत्कार न हो पाया तो समझो हुआ बीजेपी का सफाया”.रजत कश्यप(रादौर) शिवराज सिंह पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं,”इतिहास में दो ही मामा प्रसिद्ध हुए हैं कंस और सकुनी उन दोनों को मिलाकर एक मामा पृथ्वी आया है जो सबको मामू बना रहा है”.

हार्दिक गोयल ट्वीट करते हैं,”सरकार योजनाओं के कार्यान्वयन में बेरोजगारी, किसान आत्महत्या और भ्रष्टाचार की समस्या को हल करने में नाकाम रही है”. शिवम् श्रीवास्तव कहते हैं कि मध्यप्रदेश ने ऐसा कोई वर्ग नहीं जिसे इस मामा ने ठगा नही. इसके अलावा साहिल देहलवी ट्वीट करते हैं,”उस 20 साल के युवा जिसने व्यापम के कारण आत्महत्या की है उस युवा कि मां की सुनी कोख तुम्हें कभी माफ नहीं करेगी”

कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस हैशटैग का प्रयोग क्रिकेट के स्कोर और दूसरे क़िस्म की बातें करने के लिए कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.