ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #PakkaGujarati_PakkaCongressi, यूज़र्स बोले- राहुल की ईमानदारी और सादगी गुजरात को भा रही..

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात में तीन दिन के दौरे पर पहुंचे हैं।  सोशल मीडिया साइट पर #PakkaGujarati_PakkaCongressi  ट्रेंड कर रहा है।
जिसमें गुजरात में सत्ता का रुख बदलने के लिए कांग्रेस को वोट दिए जाने की बात कही जा रही है। सोशल मीडिया पर गुजरात में बीजेपी के झूठे विकास के दावों की झड़ी लगी हुई है। इस हैशटैग में यूज़र्स की आ रही प्रतिक्रियायों से गुजरात के लोगों में बीजेपी के प्रति नाराजगी साफतौर पर नजर आ रही है।
राहुल गांधी की नवसृजन यात्रा में उमड़ी भीड़ भी इस बात की गवाही दे रही है कि राज्य के लोग इस बार बदलाव चाहते हैं। सोशल मीडिया यूज़र का कहना है कि श्री नरेंद्र मोदी पहली बार डरे हुए नजर आ रहे हैं। यही वजह है कि उन्होंने जीएसटी दरों में बदलाव किया है।
एक यूज़र ने कहा है कि दिन-प्रतिदिन कांग्रेस के गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने का मार्जिन बढ़ रहा है।
एक अन्य यूज़र ने कहा है कि राहुल गांधी अपनी ईमानदारी और सादगी के साथ गुजराती लोगों के दिलों को जीत रहे हैं। वह गुजरात के लोगों को कांग्रेस का विकास और पार्टी की विचारधारा पसंद आ रही है। वहीँ प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए एक यूज़र ने कहा है कि देश को ऐसे नेता की जरूरत है जो लोगों के बीच रहता हो, ऐसा नहीं है जो हमेशा बिजनेस क्लास के साथ घूमता रहे। सोशल मीडिया पर आ रही प्रतिक्रियाएं राहुल गांधी के पक्ष में गवाही भर रही हैं।

दरअसल केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार के जीएसटी लागू करने के फैसले ने गुजरात के व्यापारी वर्ग को बहुत नुक्सान पहुंचाया है और वे इसके लिए लगातार बीजेपी का विरोध कर रहे हैं।

वहीं पाटीदार समुदाय, ओबीसी और दलित समुदाय के लोगों ने भी बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। बीते साल गुजरात में हुए दलित ऊना दलित पिटाई कांड के बाद दलित समुदाय बीजेपी से कन्नी काट रहा है। वहीँ पाटीदारों ने तो अपनी इलाकों में बीजेपी कार्यकर्ताओं का आना-जाना तक मुश्किल कर दिया है।
पाटीदारों ने बीजेपी के लिए अपने इलाकों में धारा 144 लगाई हुई है। वहीँ ओबीसी समुदाय की अगुवाई कर रहे अल्पेश ठाकोर ने तो बीजेपी को मात देने के लिए कांग्रेस का हाथ चुन लिया है।
16% पाटीदार,59% ओबीसी और 7% दलित गुजरात में निर्णायक साबित हो सकते हैं। इसके साथ गुजरात के छोटे व्यापारी भी इस बार बीजेपी के खिलाफ तेवर रख रहे हैं। अगर गुजरात के 4 करोड़ 32 लाख मतदाताओं में से अगर बड़ा तबका बीजेपी के खिलाफ है तो ये कांग्रेस की बड़ी जीत का इशारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.