नए साल पर UAE की सरकार ने दिया लोगों को ये तोहफ़ा

December 25, 2017 by No Comments

नए साल के अवसर पर UAE के अबू धाबी में ख़ास तैयारियाँ की गयी हैं. इस मौक़े पर सरकार ने भी लोगों को बड़ी राहत दी है. पब्लिक सेक्टर में 2 दिनों की छुट्टी होगी जबकि प्राइवेट सेक्टर एक दिन की छुट्टी पर रहेगा. सबसे दिलचस्प ये है कि इस मौक़े पर अबू धाबी में पार्किंग का कोई पैसा नहीं होगा. नए साल के अवसर पर जो भी एन्जॉय करने के इरादे से घूमना चाहता है अब उसे पार्किंग के बारे में भी सोचना नहीं है.

इस बारे में बताया गया है कि इतवार की मध्य-रात्रि से लेकर मंगलवार की सुबह 8 बजे तक पार्किंग का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा. फ़ेडरल अथॉरिटी फॉर गवर्नमेंट ह्यूमन रिसोर्सेज़ ने इस बारे में घोषणा की कि 31 दिसम्बर और 1 जनवरी दोनों दिन छुट्टी रहेगी. काम 2 जनवरी से फिर शुरू होगा. हालाँकि प्राइवेट सेक्टर के बारे में बताया गया है कि छुट्टी सिर्फ़ 1 जनवरी को होगी.

नए साल को लेकर पूरी दुनिया में बढ़चढ़ कर तैयारियाँ की जा रही हैं. ऐसे में कई देशों में साल के आख़िरी दिन और नए साल वाले दिन छुट्टी रहेगी. भारत में भी लोगों में नए साल को लेकर उत्साह है, हालाँकि इस बारे में अभी तक देश में किसी प्रकार की छुट्टी की घोषणा नहीं की गयी है. नए साल पर आम तौर पर लोग अपने परिवार के साथ बाहर जाते हैं. इसके अलावा नौजवान तबक़ा गाने वग़ैरा के प्रोग्राम में रहता है. इस दौरान कई सारे कम्पटीशन भी होते रहते हैं जिसमें बच्चे और नौजवान भाग लेते हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *