यूऐई सरकार ने भारतीयों के लिए लांच की ये ऐप, वर्क वीजा बनाने में करेगी मदद

January 23, 2018 by No Comments

संयुक्त अरब अमीरात में भारत से हर साल कई युवा रोजगार और अच्छे पैसे कमाने के मकसद से जाते हैं। इस सन्दर्भ में अब यूऐई ने भारतीय लोगों के लिए एक अच्छी खबर का ऐलान किया है। यूऐई की सरकार ने भारतीयों के लिए वीजा सर्विसेज की सही जानकारी मुहैया कराने और वीजा प्रोसेस को आसानी से समझाने के लिए एक ऐप को लांच कर दिया है।

खलीज टाइम्स के मुताबिक, यह ऐप भारत में रोजगार वीजा प्रोसेस के प्रमुख हिस्से को पूरा करने की इजाजत देगा, जिससे भारतीय लोग, जोकि यूऐई में रोजगार के लिए वर्क वीजा लगवाना चाहते हैं, को देश में प्रवेश आसानी से मिल सकेगा।
इस सन्दर्भ में नई दिल्ली में स्थित यूऐई एम्बेसी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है। इस ऐप के बारे में उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भारत में यूएई के राजदूत महामहिम @drahmedalbanna ने नई दिल्ली के यूएई दूतावास में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कार्य वीजा की मांग करने वाले भारतीयों के लिए एक स्मार्टफोन ऐप का शुभांरभ किया।

अमीरात के राजदूत अहमद अल बन्ना ने इस ऐप के बारे में कहा है कि इसे लोगों के लिए वीजा प्रोसेस आसान बनाने के लिए लांच की गई है। जो प्रोसेस पहले अमीरात में किये जाते थे। वह अब यहाँ ही हो सकेंगे। यह ऐप वर्कर्स को वीजा एप्लीकेशन को आसान बनाने में मदद करेगा।
इस ऐप को हिंदी और इंग्लिश भाषा में लांच किया गया है। हम भारतीयों के लिए कठिनाइयों को कम करना चाहते हैं।
ये ऐप वीजा एप्लिकेंट को अनिवार्य आवश्यकताओं जैसे मेडिकल चेकअप, डाक्यूमेंट्स का सत्यापन और पुलिस निकासी प्रमाणपत्र को पूरा करने के लिए सचेत करेगा। भारत में इस वक़्त यूऐई के तीन वीजा केंद्र हैं, जोकि मुंबई, दिल्ली और तिरुवनंतपुरम में हैं। इन केन्द्रों ने पिछले साल लगभग 50,000 वर्क वीजा जारी किए हैं। आंकड़े बताते हैं कि पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में 1.6 मिलियन भारतीय आए थे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *