शिवसेना ने तोड़ा बीजेपी से गठबंधन, ठाकरे बोले- देश के प्रधानसेवक विदेश में ही मस्त रहते हैं..

January 23, 2018 by No Comments

महाराष्ट्र: शिवसेना ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। एनडीए की सबसे पुरानी साझेदार रही शिवसेना ने 2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने जा रही है। आज मुंबई में शिवसेना के नेता संजय राउत ने अपनी कार्यकारिणी बैठक में एनडीए से अलग होकर आने वाले चुनावों में अकेले उतरने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से मंजूर कर लिया है।

इस दौरान संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने पिछले तीन सालों में शिवसेना को सिर्फ निराशा ही दी है। बीजेपी ने शिवसेना को नीचा दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. शिवसेना अब गरिमा के साथ चल सकेगी। शिवसेना बीजेपी से गठबंधन बनाए रखने के लिए हमेशा समझौता करती रही है। हालाँकि ये जगजाहिर है कि दोनों दलों के बीच लंबे वक्त से अनबन चल रही थी।
इस बैठक को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी नीतियों और फैसलों को लेकर निशाने पर लिया। हाल ही भारत के दौरे पर पहुंचे इजराइली पीएम और पीएम मोदी की दोस्ती पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हर बार विदेशी मेहमान को गुजरात क्यों ले जाते हैं। श्रीनगर क्यों नहीं ले गए।

उन्हें नेतन्याहू को श्रीनगर की लाल चौक पर ले जाना चाहिए था। वह खुद को प्रधानसेवक कहते हैं, लेकिन हमेशा विदेश में ही घूमते रहते हैं। अगर पीएम लाल चौक पर तिरंगा फहराए तो हमें उनपर गर्व होगा।  चुनाव आने पर ही उन्हें कश्मीर की याद आती है।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि हिंदू वोट में फूट ना पड़े, इसलिए हम कभी महाराष्ट्र से बाहर नहीं निकले, लेकिन अब हम अपने दम पर लड़ेंगे तो 25 लोकसभा सीटें और 150 विधानसभा सीटें जीतेंगे। गौरतलब है कि शिवसेना का ये फैसला बीजेपी के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है।

[get_Network_Id]

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *