अमित शाह का गुजरात में हुआ विरोध: भाषण के बीच पाटीदार युवाओं ने की नारेबाज़ी

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र भाजपा जहाँ इस कोशिश में है कि किसी तरह नाराज़ पटेल समुदाय को मना लिया जाए लेकिन हर एक बात यहाँ भाजपा के लिए उलटी ही पड़ रही है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पटेल समुदाय को मनाने की कोशिश में करमसद स्थित सरदार पटेल के घर से गुजरात गौरव यात्रा की शुरुआत की लेकिन यात्रा के शुरू में ही उन्हें पाटीदार युवाओं का भारी विरोध झेलना पड़ा है. यात्रा के शुरू होने के बाद जब अमित शाह भाषण दे रहे थे तभी पाटीदार युवाओं ने भाजपा के ख़िलाफ़ नारेबाज़ी कर दी.

राहुल गाँधी और हार्दिक पटेल जिस तरह से क़रीब आ रहे हैं भाजपा की मुश्किलें बढ़ रही हैं. इसी की काट निकालने के लिए अमित शाह ने इस यात्रा को सरदार पटेल के घर से शुरू किया. हालाँकि उन्होंने अपने भाषण में बार बार यही याद दिलाया कि सरदार पटेल को देर में भारत रत्न दिया गया, उनके साथ नाइंसाफ़ हुआ. परन्तु जिस प्रकार पाटीदार युवाओं की नारेबाज़ी हुई उससे भाजपा को एहसास हो गया है कि इस बार चुनाव जीतना आसान नहीं होने वाला है.

इस यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के अलावा मोरारजी देसाई के साथ भी नाइंसाफ़ी हुई. शाह ने दावा किया कि जो गुजरात मॉडल उनकी सरकार ने दिया है वो भ्रष्टाचार मुक्त मॉडल है.

गौरतलब है कि गुजरात में इस साल के आख़िरी महीने में चुनाव होना है. गुजरात में विधानसभा की 182 सीटें है. पिछले कई चुनावों में कांग्रेस यहाँ बुरी तरह भाजपा से हारी है. इस बार कांग्रेस पार्टी में नए क़िस्म का उत्साह महसूस किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.