रोहित शर्मा और उमरान मलिक के बीच हुआ घमासान, 154.8kph की रफ्तार से फेंकी गेंद, जाने क्या हुआ ?

मुंबई के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 36 गेंद पर 48 रन बनाकर आउट हुए. रोहित को वाशिंगटन सुंदर ने फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई, अपनी पारी में रोहित ने 2 चौके और 4 छक्के लगाए. बता दें कि इस मैच में रोहित और रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक (Umran Malik) का भी आमना-सामना हुए, दरअसल इस मैच से पहले फैन्स भी उमरान और रोहित के बीच के घमासान को देखने के लिए उत्सुक थे. ऐसे में जब उमरान को रोहित के सामने गेंदबाजी करने का मौका मिला तो काफी कुछ घटित हुआ.

पहली गेंद रही नो बॉल-141.1kph
बता दें कि मुंबई के खिलाफ मैच में उमरान 9वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. 9वें ओवर की पहली गेंद का सामना इशान किशन ने किया था. उमरान की यह पहली गेंद कमर के ऊपर तक फेंकी गई थी. इशान इस गेंद को खेलने से चूक गए तो वहीं विकेटकीपर भी गेंद को अच्छी तरह से नहीं पकड़ पाया. ऐसे में बाई के रूप में इसपर एक रन लिया गया और साथ ही कमर की ऊंचाई पर फेंकी गई इस गेंद को अंपायर ने नो बॉल करार दिया.

अब रोहित शर्मा स्ट्राइक पर थे
दूसरी गेंद उमरान ने 124.9kph की रफ्तार के साथ स्लो बाउंसर रोहित को फेंकी थी, जिस पर हिट मैन ने पूल शॉट मारने की कोशिश की लेकिन धीमी गति होने के कारण गेंद बल्ले पर नहीं लगी. लेकिन अंपायर ने ऊंचाई को देखते हुए इस गेंद को भी वाईड करार दे दिया.

तीसरी गेंद नो बॉल
उमरान की यह तीसरी गेंद भी नो बॉल थी. दरअसल उमरान ने रोहित के खिलाफ स्लो बाउंसर फेंकी जिसपर बल्लेबाज ने पुल शॉट मारने की कोशिश की लेकिन गेंद बल्लेबाज के हेलमेट से लगकर चौके के लिए चली गई. हालांकि अबतक एक भी लीगल बॉल नहीं हुई थी.

चौथी गेंद जो सही रूप से ओवर की पहली गेंद थी (8.1 ओवर)
यह गेंद उमरान ने 154.8kph की रफ्तार के साथ रोहित को फुलटॉस फेंकी, रोहित अच्छी तरह टाइमिंग के साथ फ्लिक शॉट नहीं खेल पाए, जिससे गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगकर फाइन लेग की ओर गई, ऐसे में हिट मैन के साथ मौका था एक रन भागकर लेने का.


(8.2 ओवर) छक्का

ईशान ने 146.7kph की ऱफ्तार से फेंकी गई गेंद पर फाइन लेग पर छक्का लगा दिया.

(8.3 ओवर) 142.4kph, इस गेंद पर इशान कोई रन नहीं बना सके.
8.4 ओवर) 142.7kph, इस गेंद पर भी कोई रन नहीं बन पाया

(8.5 ओवर) 150.7kph, इस गेंद पर इशान ने एक रन लिया

(8.6 ओवर) 141.6kph-रोहित इस गेंद को अच्छी तरह से नहीं खेल पाए और गेंद पैड पर लगकर फाइन लेग की ओर गई, बाई के तौर पर एक रन लिया गया. हालांकि उमरान के पहले ओवर में 14 रन बने लेकिन दोनों बल्लेबाजों ने सही टाइमिंग के साथ एक भी शॉट नहीं खेला था. एक गेंद तो रोहित के हेलमेट पर भी गई थी. वैसे, मैच में उमरान ने कमाल की गेंदबाजी की 3 विकेट लेने में सफल रहे. उमरान ने 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए.

आईपीएल 2022 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे तेज गेंदबाज
उमरान ने अबतक इस सीजन में 21 विकेट ले लिए हैं. यानि तेज गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. कागिसो रबाडा ने अबतक 22 विकेट हासिल किए हैं.