ओवैसी को हराने के लिए भाजपा ने दाँव पर लगायी साख, लेकिन…

September 26, 2018 by No Comments

हैदराबाद से तीन बार के सांसद असदुद्दीन औवेसी का अपना जनाधार है । उन पर अक्सर एक धर्म विषेश की राजनीति के आरोप लगते रहे हैं ।इन आरोपों को लगाने मे सबसे ज़्यादा मुखर दल बीजेपी है ।लेकिन इससे कभी भी उन पर फर्क नहीं पड़ा। उल्टा वह बीजेपी पर ही धर्म विशेष की राजनीति का आरोप लगाते रहे हैं ।

सूत्रों के अनुसार इस बार बीजेपी ने हर हाल में एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन का पत्ता साफ करने का इरादा कर लिया है ।इसके लिए उन्होंने रणनीति भी बनाना शुरू कर दी है । इस बार उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने अगले लोकसभा चुनाव में ‘‘एक धरती पुत्र ’’को मैदान में उतारने का फैसला किया है । यह धरती पुत्र कौन होगा ,यह अभी पार्टी ने साफ नहीं किया है।

इस पर औवेसी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि वह भारतीय जनता पार्टी के किसी भी उम्मीदवार से लोहा लेने के लिए तैयार हैं। एआईएमआईएम नेता ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ही चुनौती दे डाली। उन्होंने अमित शाह को हैदराबाद सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए ललकारा है । आप को बता दें कि शाह ने हाल ही में तेलंगाना के दौरा किया था और इस दौरान औवेसी और उनकी पार्टी को जमकर निशाने पर लिया था।

इस चुनौती पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा, ये सब राजनीतिक सुर्खियों में रहने का ओछा प्रयास है ।उन्होंने आगे कहा हमें औवेसी को हराने के लिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को मैदान में उतारने की जरूरत नहीं है, इसके लिए हम तेलंगाना से ही किसी धरती पुत्र को मैदान मे उतारेंगे जो इस बार औवेसी की संसद जाने से रोकेगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा निश्वित रूप से औवेसी को मजा चखाने के रणनीति बना रही है ।इस पर औवेसी ने भाजपा की प्राथमिकताऔं को पूरी तरह गलत बताते हुए कहा भाजपा को पहले देश की जनता को यह बताना चाहिए कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को कम करने के लिए उन्होंने क्या योजना है बनाई है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *