I Love Muslims सन्देश से भड़क गए दंगाई, 20 साल की लड़की को किया आत्महत्या पर मजबूर

January 9, 2018 by No Comments

नफ़रत किस क़दर समाज में फल-फूल रही है इसका एक और नमूना हमें बेंगलुरु में देखने को मिल रहा है. जहाँ एक मासूम 20 साल की लड़की को समाज के दुश्मन, नफ़रत फैलाने वाले गुंडों की वजह से आत्म-हत्या करनी पड़ी है. 20 साल की धन्याश्री बीकॉम की छात्रा थीं, उन्होंने आत्महत्या करने से पहले एक मेसेज whatsapp पर भेजा था जिसमें लिखा था “आई लव मुस्लिम्स”. ये मेसेज वायरल होना चाहिए था लेकिन ये मेसेज भी कुछ दंगाई प्रवर्ती के लोगों को इस तरह नागवार गुज़रा कि एक लड़की की जाँ चली गयी.

इस मामले में पुलिस ने भाजपा यूथ विंग के नेता को गिरफ़्तार कर लिया है जबकि आरोपी फ़रार हैं. धन्याश्री का शव कमरे में लटका पाया गया. ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने दोस्त संतोष को चाट करते हुए कहा कि “मैं मुसलमानों से प्यार करती हूँ”, संतोष ने इस बात पर ऐतराज़ जताया और मुस्लिमों से रिश्ता रखने को लेकर धमकी भी दी. इसके बाद उसने स्क्रीन शॉट बजरंग दल और विश्व हिन्दू परिषद् के सदस्यों को भेज दिया जिसके बाद ये वायरल हो गया. SP चिकमंगलूर एम् अन्नामलाई के अनुसार भाजपा यूथ विंग के नेता अनिल राज समेत कई लोगों ने धन्याश्री के घर जाकर उसके परिवार को और उसे धमकाया.

अगले दिन धन्याश्री ने आत्महत्या कर ली. उनके शव के पास से एक नोट भी पुलिस ने बरामद किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि किस तरह से इस एक घटना ने उनकी ज़िन्दगी और पढ़ाई सब बर्बाद कर दी. धन्याश्री की ख़बर आते ही समाज में शान्ति के पैरोकार लोगों ने इस तरह नफ़रत फैलाने वालों की कड़ी निंदा की है. दंगाई लोगों के ख़िलाफ़ हिन्दू समाज के लोगों ने सोशल मीडिया पर #ILoveMuslims हैशटैग चलाया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *