कांग्रेस से गठबंधन पर मोदी के कैबिनेट मंत्री बोले-अगर हवा का रुख बदला फिर …

November 10, 2018 by No Comments

नई दिल्‍ली-रिपब्लिक पार्टी ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कांग्रेस से गठबंधन की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि कांग्रेस नेता नसीम खान बोल रहे हैं कि तुम हमारे साथ आ जाओ. मैं 10-15 साल कांग्रेस में रहा, इधर भी मुझे 15-20 साल रहना होगा..उन्‍होंने कहा कि जब तक बीजेपी सरकार है तब तक मैं यहां रहूंगा.रामदास अठावले ने कहा ‘जब मैं अंदाजा लगा लूंगा कि हवा किस दिशा में है, तब मैं कोई निर्णय लूंगा.

गौरतलब है कि उनके इस ब्यान के सियासी माने निकाले जा रहे है कुछ राजनैतिक जानकारों का कहना है रामदास अठावले ने साफ़ कर दिया है कि जब तक भाजपा सत्ता में है तब तक वो भाजपा को समर्थन करेंगे.इस लिहाज़ से ये कयास लगाया जा रहा है यदि भाजपा बहुमत से दूर रही और कांग्रेस भी बहुमत से थोडा दूर रहती है तो उसे दशा में रामदास अठावले किसी तरफ भी जा सकते ह.

भाजपा की एक रैली से ली गयी फ़ोटो

हलाकि रिपब्ल्किन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले ने छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भी बयान दिया था. उन्‍होंने इस दौरान भाजपा को समर्थन की बात कही थी.उन्‍होंने कहा कि छत्‍तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से 83 सीटों पर उनकी पार्टी भाजपा को समर्थन कर रही है. वहीं बची हुई 7 सीटों पर उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्‍होंने उस दौरान छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के कार्यों की तारीफ भी की थी.

शिवसेना और भाजपा की तकरार पर ये बोले

रामदास अठावले ने भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ती तकरार को दूर करने के लिए सुझाव दिया था कि महाराष्ट्र में सीएम पद के कार्यकाल को दोनों सहयोगी दलों के बीच बराबर-बराबर बांटा जाना चाहिए. रामदास अठावले ने कहा था कि वह शिवसेना और भाजपा के नेताओं के साथ इस प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘अधिक सीटें पाने वाले दल के नेता का सीएम बनने का फॉर्मूला तो पहले से ही चल रहा है लेकिन मैं दोनों पार्टियों के नेताओं से इस नये फॉर्मूला पर बात करने वाला हूं.’’

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *