यूपी में सीएम के तौर पर कौन है जनता की पहली पसंद? जानिए क्या कहता है ओपिनियन पोल

December 12, 2021 by 2 Comments

उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधान सभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है। जिसको लेकर हर राजनीतिक पार्टी चुनाव जीतने के लिए अपना पूरा दम-खम लगा चुकी है। इसी बीच एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने जनता की नब्ज टटोलने की शुरू की है। ताकि ये पता चल सके कि राज्य के मुख्यमंत्री के लिए जनता की पसंद कौन है?

और अब प्रदेश के मुखिया का पद कौन संभालेंगा।सी-वोटर के सर्वे में सामने आया कि यूपी के लोगों की मुख्यमंत्री के पद के लिए सबसे पहली पसंद बीजेपी के सीएम फेस योगी आदित्यनाथ है।

41 फीसदी लोग ने आज भी योगी आदित्यनाथ पर अपना भरोसा जताया है। दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव हैं। जिनको 31 फीसदी से ज्यादा लोग सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं।

वहीं, तीसरे स्थान पर हैं बीएसपी सुप्रीमो मायावती को केवल 17 फीसदी लोग ही मुख्य मंत्री बनना देखना चाहते है। सर्वे में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और आरएलडी नेता जयंत चौधरी को सबसे आखिर में स्थान मिला है।

प्रियंका गांधी पर केवल 4 फीसदी लोग ने ही भरोसा जताया हैं। तो वहीं, आरएलडी नेता जयंत चौधरी को केवल 2 फीसदी लोग ही पसंद करते हैं।ऐसे में साफ है कि राज्य की सत्ता में एक बार फिर से बीजेपी की वापसी हो रही है।

हालांकि 2017 की तुलना में बीजेपी को कम सीटे मिलने जा रही है। जिसका कारण किसान आंदोलन और लखीमपुरी की घटना है।सर्वे के अनुसार, बीजेपी के खाते में 241 से 249 सीटें आ रही है।

जबकि, समाजवादी को 130 से 138 सीटें मिल सकती है। वहीं बीएसपी को 20 से कम सीटें मिलने की आशंका हैं। वहीं, कांग्रेस के खाते में 3 से 7 सीटों जा सकती है। जबकि अन्य को केवल 6 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

2 Replies to “यूपी में सीएम के तौर पर कौन है जनता की पहली पसंद? जानिए क्या कहता है ओपिनियन पोल”

  1. K.S.Tyagi says:

    Yogi is required for Up

    1. Deepak says:

      Yogi adhityanath

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *