यूपी का सबसे अमीर विधायक है ये BSP का मुस्लिम नेता,बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए…

यूपी में विधायको के अमीरी की चर्चा हर तरफ होती है लेकिन बहुत कम लोग जानते है यूपी का सबसे अमीर विधाय’क कौन है लोग तरह तरह के कयास लगाते है ललेकिन यूपी का सबसे अमीर विधायक एक ऐसा नेता है जिसके बारे में लोग गलत कयास लगायेंगे.आपने news का TITILE पढने के बाद सोचते है कि बसपा का मुस्लिम नेता है तो ये मुख़्तार अंसारी होंगे लेकिन आपका सोचना गलत है.आइये जानते है कौन है यूपी का सबसे अमीर वि’धायक-

बसपा चीफ मायावती पर अकसर उनकी संपत्ति को लेकर विरोधी दल के लोग निशा’ना साधते रहते हैं। मायावती ने आखिरी बार चुनाव आयोग को जो हलफनामा दिया था उसमें उन्होंने अपनी संपत्ति 111 करोड़ रुपए के करीब बताई थी.

मायावती (फ़ाइल फ़ोटो)

हालांकि उनके एक विधायक के पास उनसे भी ज्यादा संपत्ति हैं,आइए जानते हैं यूपी के ७ सबसे अमीर विधायकों के नाम और कितनी है उनकी पास संपत्ति-आजमगढ़ से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मुबारकपुर सीट से बीएसपी के एमएलए हैं.

वह मौजूदा विधानसभा के सबसे अमीर मेंबर हैं। उनके पास कुल संपत्ति 118 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की है.आपको बता दे गुड्डू जमाली सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ 2014 में चुनाव लड़ चुके है और थोड़े से वोटो के अंतर से वो चुनाव हार गये थे.

गोरखपुर के आसपास ब्राहमण वोटो में दबदबा रखने वाले हरी शंकर तिवारी के पुत्र विनय शंकर तिवारी भी अमीर विधयाक की लिस्ट में दुसरे नम्बर पे है उनके पास 67 करोड़ की संपत्ति है.

भाजपा विधयाक रानी पक्षलिका सिंह के पास 58 करोड़ रुपए की संपत्ति है वही प्रयाग राज से विधायक नन्द गोपाल नंदी के पास 57 करोड़ रुपए की संपत्ति है.

भाजपा के अजय प्रताप सिंह के पास 49 करोड़ रुपए की संपत्ति है जबकि भाजपा की एक विधायक सुचिश्मिता मौर्य के पास 46 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है.ये जानकारी यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान दिये गए हल’फनामे से लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.