यूपी के मोहसिन ख़ान ने IPL में कर दिया कमाल बना डाले ये 5 अद्भुत रिकॉर्ड, बदल दिया 15 साल का इतिहास….

आईपीएल 2022 में के खिलाड़ियों ने नए रिकॉर्ड कायम किए हैं। इन्हीं में से एक है मोहसिन खान। जोकि आईपीएल 2022 में एक छुपे रुस्तम की तरह सामने आए हैं।

दरअसल मोहसिन खान को आईपीएल 2022 की एक शानदार खोज भी माना जा रहा है। उन्होंने लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए शानदार गेंदबाजी की है।

मोहसिन खान ने अपनी टीम के लिए अब तक आठ मैचों में 5.93 के इकॉनमी रेट से 14 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं आईपीएल में उनका बेस्ट प्रदर्शन देखकर उनकी काफी वाहवाही कर रहे हैं।

यह आईपीएल में उनका अब तक का बेस्ट प्रदर्शन साबित हुआ है। लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेजतर्रार गेंदबाज मोहसिन खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत की है।

उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई ने ही उनके क्रिकेट करियर में खास भूमिका निभाई है। दरअसल उन्होंने ही उन्हें क्रिकेट खेलने और इसी में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मोहसिन खान घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश टीम का नेतृत्व करते हैं। आईपीएल में लखनऊ की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कई रिकॉर्ड कायम की है। आइए इनके बारे में जानते हैं।

मोहसिन खान आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा ओवर मेडन डालने वाले पहले गेंदबाज बन चुके हैं।

उन्होंने आईपीएल 2022 में 2 ओवर मेडन डाले हैं। आईपीएल 2022 में मोहसिन खान दो बार पहले ओवर मेडन डालने वाले गेंदबाज बने जबकि अब तक ऐसा कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया है।

आईपीएल 2022 में मोहसिन खान सबसे तेज 50 डॉट गेंद डालने वाले लखनऊ के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

मोहसिन खान ने सबसे तेज इस आंकड़े को पार किया है। इसके अलावा वह सबसे कम एक कान में से रन देने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। इनके अलावा मोहसिन खान शुरुआती 3 ओवर में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज बने हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 में कुल 24 विकेट अपने नाम कर लिए हैं।