टिकट वितरण को लेकर आम आदमी पार्टी में सर-फुटव्वल की नौबत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले माह होने वाले निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियाँ अपनी अपनी तरफ़ से पूरी तैयारी कर रही हैं और सभी पार्टियों में कुछ ना कुछ खींचतान भी चल रही है. ऐसा ही कुछ कल आम आदमी पार्टी के साथ भी हुआ. सोमवार को आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी होने के बाद अचानक ही एक शख्स ने पार्टी के नेताओं पर पर टिकट बेचने का आरोप लगाया.

अबू बक्र नाम के इस व्यक्ति ने कहा कि वो 4 साल से पार्टी का कार्यकर्ता है और संजय सिंह से कुछ सवाल पूछना चाहता है. उसके इतना कहने पर वहाँ उसके पास खड़े आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उसे रोकने ले लेकिन वो कोशिश करता रहा. इस पूरे हनामे से स्थिति अजीब ओ ग़रीब बन गयी.

अबू बक्र ने पार्टी नेता संजय सिंह पर टिकट बेचने का आरोप लगाया. पार्टी नेता आशुतोष और संजय सिंह की मौजूदगी में हुआ ये मामला पार्टी के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता. दूसरी ओर लखनऊ सीट से मेयर के लिए प्रियंका महेश्वरी को उमीदवार बनाया जाना भी पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को रास नहीं आ रहा है. असल में प्रियंका गौरव महेश्वरी की पत्नी हैं जो ज़िला संयोजक है. अब इसको लेकर कुछ कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस उमीदवारी की घोषणा बिना किसी प्रस्ताव के हो गयी. हालाँकि संजय सिंह ने सभी आरोपों को ख़ारिज करते हुए प्रियंका की उमीदवारी को ठीक बताया है और कहा है कि ये एक प्रक्रिया के तहत लिया गया फ़ैसला है.

पार्टी अपने इस झगड़े को फ़िलहाल तो सुलझाने में कामयाब रही है लेकिन ऐसा आगे कुछ ना हो इसका ख़याल भी पार्टी को रखना ही होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.