UP: क़र्ज़ वसूली का नोटिस मिलते ही किसान ने दम तोड़ा

September 24, 2017 by No Comments

1. राय बरेली के शिवगढ़ में क़र्ज़ का नोटिस मिलने से एक किसान की मौत हो जाने की ख़बर है. पुलिस चौकी गुमान्वा क्षेत्र में कसना गाँव के रहने वाले राम प्रकाश(उम्र- 45 वर्ष) ने बछरावां में एक बैंक से खेती के लिए ऋण लिया था. लोन का पैसा ना चुका पाने की वजह से बैंक से उसे लोन अदायगी का नोटिस जारी हुआ था.

कुछ अन्य ख़बरें, एक नज़र में…

आरोप है कि नोटिस सौंपने गए बैंक कर्मचारियों ने राम प्रकाश को लोन ना वापिस करने को लेकर कड़ी फटकार लगायी जिससे उसे सदमा लग गया और वो बेहोश हो गया. किसान के बेहोश होते ही बैंक कर्मचारी वहाँ से भाग खड़े हुए. इससे पहले के राम प्रकाश को अस्पताल ले जाया जाता उनकी मौत हो गयी.

2. उत्तर प्रदेश के आंबेडकरनगर से भाजपा सांसद हरी ॐ पांडे को डेंगू हो जाने की ख़बर है. रिपोर्ट्स के मुताबिक़ लखनऊ ज़िले में 80 लोग डेंगू की चपेट में हैं.

3. न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र की 72वीं आम सभा में बोलते हुए भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देने पर फटकार लगाई. उन्होंने आतंकवाद को मानवता के लिए खतरा बताया. उन्होंने कहा,‘‘मैं इस सभा से आग्रह करना चाहूंगी कि इस बुराई को आत्म-पराजय और निरर्थक अंतर के साथ देखना बंद किया जाए. बुराई तो बुराई होती है. आइए स्वीकार करें कि आतंकवाद मानवता के अस्तित्व के लिए खतरा है. इस निर्मम हिंसा को कोई किसी तरह से उचित नहीं ठहरा सकता.’’

4.तेहरान: ईरान की स्टेट मीडिया ने ये जानकारी दी है कि ईरान ने 2000 किलोमीटर रेंज की बलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *