UP100 को चला पाने में नकामयाब योगी सरकार अब इस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है: अखिलेश यादव

November 19, 2017 by No Comments

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य में 44 जिलों में बीते साल उनकी महत्वाकांक्षी योजना यूपी 100 की शुरूआत की थी। जिसकी मदद से 100 नंबर म‌िलाने पर 15 से 20 म‌िनट में पुल‌िस मदद के ल‌िए आपके पास पहुंच जाती है। अखिलेश ने इस योजना को समस्याओं का तुरंत निस्तारण के लिए शुरू किया था।

उस वक़्त लोगों को पुल‌िस के समय से न पहुंचने की श‌िकायत थी। लेकिन यूपी 100 सर्विस के बाद पुल‌िस वक़्त से घटनास्थल पर पहुंच जाती थी। इसके शुरू होने के बाद प्रदेश में कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ था। उस वक़्त तत्कालीन अखिलेश सरकार ने राज्य में कई बदलाव किये हैं। अखिलेश ने कहा था कि काम में हमारा कोई मुकाबला नहीं कर सकता। यूपी-100 से और राज्य भी सीख लेंगे। लेकिन अब राज्य में सत्तारूढ़ योगी सरकार इसे चलाने की जगह इसपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है। इस मामले में अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर एक ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी ने हमारी शुरू की गई योजनाओं का संचालन सही तरीके से नहीं कर रही है।

ट्विटर पर अखिलेश ने लिखा है कि, बात सिर्फ़ सही व्यवस्था बनाने की नहीं होती, सही तरीक़े से चलाने की होती है. एक साल पहले जिस UP100 को हमारी सरकार ने सफलतापूर्वक शुरू करके जनता का विश्वास जीता था, आज की सरकार उसको चला भी नहीं पा रही है और अपनी नाकामयाबी छिपाने के लिए इस पर ही भ्रष्टाचार का आरोप लगा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *