यूपीपीसीएल अवर अभियंता परीक्षा में गड़बड़ी का मामला

October 18, 2018 by No Comments

उत्तर प्रदेश में लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं में हो रही धांधली से उत्तर प्रदेश का नौजवान पूरी तरीके से टूट चुका है आए दिन कभी कोई परीक्षा रद्द हो जाती है कभी कोई पेपर लीक हो जाता है कभी रिजल्ट में गड़बड़ी हो जाती है उत्तर प्रदेश के नौजवानों को वर्तमान की सरकार में जिस तरीके से नौकरियों से परीक्षाओं से जूझना पड़ रहा है वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है.

यू पी पी सी यल की अवर अभियंता की परीक्षा 27/08/2018 को संपन्न हुई थी जिसका परिणाम कल 17/10/2018 शाम को 5 बजे जारी हुआ जिसमें प्रथम और द्वितीय पाली को लेकर भेदभाव किया गया है प्रथम पाली का छात्र 150 नम्बर पाकर भी फेल है जबकि वही द्वितीय पाली का छात्र 131 नम्बर पाकर पास है। बोर्ड का मानना है कि द्वितीय पाली का पेपर ज्यादा कठिन होने के नाते ऐसा हुआ है जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है ।

आज इस मुद्दे को लेकर तमाम छात्रों ने लखनऊ के जीपीयू पर सरकार का विरोध प्रदर्शन किया और यह आपत्ति जताई कि जिस तरीके से एक के बाद एक पहले तो परीक्षाएं रद हो रही हैं और दूसरी तरफ इस तरीके की घटनाएं हो रही है जिसमें इस प्रकार परिणाम में गोलमाल किया गया है कि कोई समझ भी न पाए।

छात्रों के दलों ने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री से या अनुरोध किया है की भर्ती प्रक्रिया में हुये भेदभाव को खत्म करके पुनः परीक्षा एक ही पाली में कराने की कृपा करें। प्रदर्शन में अवनीश वर्मा समेत दर्जनों छात्रों ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *