मेश्राम ने RSS पर बोला हमला-अफ़राज़ुल की ह्त्या बहुत बड़ी साज़िश,इसके पीछे कोई “तीसरा शख्स”

December 14, 2017 by No Comments

पिछले सप्ताह राजस्थान में हुए अफ़राज़ुल काण्ड के ऊपर दलित चिन्तक वामन मेश्राम ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की है. मेश्राम ने कहा है कि जब तक देश में आदिवासी, दलित और OBC ब्राह्मणवाद की ग़ुलामी करता रहेगा तब तक इस तरह की दर्दनाक घटनाएं होती रहेंगी.मेश्राम ने कहा कि कि अफ़राज़ुल की हत्या कोई मामूली हत्या नहीं है बल्कि इसके पीछे एक बड़ी साज़िश है. उन्होंने कहा कि शंभूलाल ने अफ़राज़ुल को मारते वक़्त अपने भांजे से वीडियो बनवाया है जिसे वो नाबालिग़ बता रहा है.

उन्होंने कहा कि ये कैसे संभव है कि एक बच्चा ऐसे ख़तरनाक अपराध का वीडियो बना ले. उन्होंने कहा कि इसके पीछे कोई तीसरा शख्स है. उन्होंने आरएसएस के ख़िलाफ़ निशाना साधते हुए कहा कि ये वही “शख्स” है जो लव-जिहाद का शोर मचाता है और मुसलमानों के ख़िलाफ़ नफ़रत भड़काता है. मेश्राम ने कहा कि जब कोई अपराध करता है तो वो कोशिश करता है कि सुबूत मिटा दिया जाए लेकिन यहाँ सुबूत बनाया जा रहा है उसे जुटाया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि ब्राह्मणवादी ताक़तों ने एक दलित को बहका दिया और उससे एक मुसलमान का ख़ून करवा दिया और अब उसे बड़ी सज़ा दिलवाने की मांग भी कर रहे हैं. उन्होंने अफ़राज़ुल के हत्यारे को बेवक़ूफ़ क़रार दिया है. मेश्राम ने इस हत्या के पीछे दक्षिणपंथी ताक़तों का हाथ माना है. उन्होंने बार बार ये दावा किया है कि इस हत्या के पीछे कहीं न कहीं कोई तीसरा शख्स है. राजस्थान में हुए इस बेहद खौफ़नाक वाकये के बाद से ही पूरे देश में इसके ख़िलाफ़ ग़ुस्सा देखने को मिला है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *