वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरु में हत्या

September 5, 2017 by No Comments

1.बेगलुरु: वरिष्ट पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक़ एक व्यक्ति ने उनपर नज़दीक से तीन गोलियाँ दागीं, वो वहीँ गिर पड़ीं. वो कन्नड़ साम्प्ताहिक टेबलायड “लंकेश पत्रिका”चलाती थीं. इस घटना की पुष्टि बंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने की है. जानकारी के मुताबिक़ पुलिस कमिश्नर मौक़े का जायज़ा लेने स्पॉट पर पहुँच रहे हैं. अपनी कवरेज को लेकर वो हमेशा दक्षिणपंथी संघठनों के निशानों पर रहती थीं. वो अक्सर केंद्र की मोदी सरकार के ख़िलाफ़ भी लिखा करती थीं.

कुछ अन्य ख़बरें..

2. क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए पुलिसकर्मी अब्दुल रशीद के घरवालों की मदद के लिए आगे आये हैं. गंभीर ने कहा है कि वो रशीद की बेटी ज़ोहरा की पढ़ाई-लिखाई का ख़र्चा उठाएंगे.

3. दो दिन के दौरे पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी म्यांमार की राजधानी न्यी पी टो पहुंचे हैं. इस यात्रा से दोनों देशों के बीच समबन्ध और मज़बूत होने की उम्मीद है.
4. ब्रिक्स समिट में चीनी राष्ट्रपति ज़ी जिनपिंग ने विकासशील देशों के योगदान की सराहना करते हुआ कहा वैश्विक ग्रोथ के लिए विकासशील देश ही इंजन का काम करते हैं.
5. केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ में मेट्रो रेल का उद्घाटन किया. शहरवासी कल से मेट्रो की यात्रा कर सकेंगे. समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव वाली सरकार में ये योजना शुरू की गयी थी. कुछ लोग इसे अखिलेश का ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हैं.

6.एक ओर जहां आज पूरे देश में टीचर्स डे मनाया जा रहा है तो दूसरी ओर राज्य एक शिक्षक अपने वेतन की लड़ाई लड़ रहे हैं. चुनाव से पहले बड़ी बड़ी बातें करने वाली पार्टियाँ जब सरकार बना लेती हैं तो वो सबकुछ भूल जाती हैं. यही वजह है कि उत्तर प्रदेश के शिक्षकों को अपने हक़ की लड़ाई को लड़ने के लिए सड़क पर आना पड़ रहा है. लखनऊ विधानसभा के बाहर शांतिप्रिय प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने लाठी-डंडे भी चला दिए हैं.
7. बॉलीवुड फ़िल्म जूली-2 का ट्रेलर कल रिलीज़ कर दिया गया. इसके ट्रेलर की रिलीज़ के वक़्त पहलाज निहलानी की मौजूदगी से सब हक्के बक्के रह गए. असल में निहलानी की इमेज “संस्कारी” की है जबकि जुली-2 एक इरोटिक थ्रिलर नज़र आती है. बेहद अंग प्रदर्शन से लबरेज़ इस फ़िल्म के ट्रेलर को एक दिन के अन्दर ही 16 लाख लोगों ने देख लिया है. इस फ़िल्म में मुख्य कलाकार राय लक्ष्मी, रवि किशन, और दीपक शिवदासानी हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *