रोहिंग्या मुसलमानों के समर्थन में आये वरुण गाँधी

नई दिल्ली: रोहिंग्या मुसलमानों के बारे में जहाँ लगातार भाजपा नेता ऐसे बयान दे रहे हैं कि उन्हें वापिस भेजा जाए. वहीँ भाजपा नेता और सांसद वरुण गाँधी ने रोहिंग्या मुसलमानों के पक्ष में आर्टिकल लिखा है.

उन्होंने सरकार से कहा है कि “रोहिंग्या मुसलमानों को यूँ ना ठुकराएँ”. उनके इस बयान पर केंद्र सरकार में मंत्री हंसराज अहीर ने ग़लत बताया. उन्होंने कहा,” देशहित में सोचने वाला कोई व्यक्ति ऐसा बयान नहीं देगा”. अहीर ने कहा कि जब म्यांमार सरकार उन्हें अपने देश में रखने को तैयार नहीं है तो हम क्यूँ रखेंगे.

वरुण गाँधी के बयान को मगर विपक्षी नेताओं का समर्थन मिला है. सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने उनका समर्थन किया लेकिन कहा कि बात तो अच्छी कही है उन्होंने लेकिन क्या वरुण इस बात को अपनी पार्टी में मनवा पायंगे.

वरुण गाँधी ने एक हिंदी समाचार पत्र में रोहिंग्या मुसलमानों के पक्ष में अपना मत दिया है. उन्होंने इस बारे में केंद्र सरकार को अन्तराष्ट्रीय संधियों के बारे में सोचने को कहा है. उन्होंने देश की परम्पराओं को भी ध्यान रखने के लिए कहा है.

वरुण का ये लेख इस लिहाज़ में बहुत महत्वपूर्ण है कि भाजपा के बड़े बड़े नेता टीवी डिबेट में आकर रोहिंग्या लोगों पर तरह-तरह के अजीब ओ ग़रीब आरोप लगा रहे हैं. वहीँ इस मामले से जुड़ी एक याचिका की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो रही है जिसमें केंद्र सरकार ने कहा है कि रोहिंग्या लोगों को बाहर भेजे जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट दख़ल ना दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.