वास्तु-शास्त्र: बीमारी को दूर भगाएँगे वास्तु के ये उपाय

September 29, 2018 by No Comments

इंसान की ज़िन्दगी में सबसे महत्वपूर्ण कुछ है तो वो है स्वास्थ. हर एक इंसान स्वस्थ रहने की कोशिश करता है और चाहता है कि बीमारी उससे दूर रहे लेकिन ऐसा अक्सर हो नहीं पाता. बहुत से लोगों को बीमारी घेर लेती है. आपको हम बताने जा रहे हैं कि अगर कोई बीमारी आपको लम्बे समय से घेरे हुए है तो कुछ वास्तु के उपाय कर सकते हैं. ये ऐसे उपाय हैं जिनसे आपको मानसिक संतुष्टि मिलती है और आप बेहतर महसूस करते हैं.

घर के मेन दरवाज़े के सामने अगर कोई भी गड्ढा है तो ज़रूरी है कि उसको भरवा देन. गड्ढे के होने की वजह से कई तरह के मानसिक रोग हो सकते हैं. घर के दरवाज़े पर कोई गंदगी ना करें और उसे हमेशा साफ़ रखें. हमेशा अच्छी नींद का ध्यान रखें. सोते समय अगर आपका आपका सिर दक्षिण दिशा की तरफ हो और पैर उत्तर की तरफ तो ये अच्छा रहता है. अगर घर के सामने पेड़ या खंभा है तो घर के मेन गेट पर रोजाना स्वास्तिक बनाएँ, इससे समृद्धि आती है.

बेडरूम में भगवान की तस्वीर नहीं होनी चाहिए. बेडरूम में भगवान् की तस्वीर लगाना अच्छा नहीं माना जाता है. घर का मध्य भाग कोशिश करिए कि ख़ाली रहे. घर के मध्य भाग में कुछ रखेंगे तो ऊर्जा बाधित होती है. बीम के नीचे नहीं सोना चाहिए, हर पूर्णिमा को भगवान शिव से परिवार को निरोगी रखने की प्रार्थना ज़रूर करें. हनुमान जी की तस्वीर घर की दक्षिण दिशा में लगायेंगे तो अच्छा होगा.

नोट- हमने जो जानकारी आपको दी है वो अनुमान के आधार पर है, इसको लेकर हम किसी तरह का दावा नहीं करते कि ये सत्य या सटीक ही होगी. परन्तु हम ये ज़रूर कहते हैं कि अगर आप अपना आचरण अच्छा रखेंगे तो जीवन सुकून से गुज़रेगा.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *